WTC 2023, Pakistan cricket team, Babar Azam
News

WTC 2023 Points Table: पाकिस्तान ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कायम किया अपना दबदबा

WTC 2023 Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2023 से 2025 की शुरुआत हो चुकी है। इस चैंपियनशिप में 10 टीमें हिस्सा लेती हैं। जो 2 सालों के अंदर 6 सीरीज खेलती हैं जिसमें 3 घर में जबकि 3 बाहर खेलनी होती है। इस बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत एशेज से हुई है। अभी कुछ टीमों ने ही अपने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अभियान की शुरुआत की है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंत में टॉप 2 टीमें खिताबी जंग के लिए उतरेंगी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीमों को प्वाइंट्स के हिसाब से नहीं बल्कि प्वाइंट्स परसेंटेज के हिसाब से रैंकिंग का निर्धारण होता है। पाकिस्तान (Pakistan) की टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के दौरे पर है। जहां वो 2 मैचों की सीरीज खेल रही है। पाकिस्तान ने पहला मैच जीतकर 12 प्वाइंट प्राप्त कर लिए है। पाकिस्तान के 100% प्वाइंट है जिसकी वजह से वो अभी टॉप पर कायम है।

WTC 2023: भारत को हुआ बारिश का नुकसान

वहीं प्वाइंट्स टेबल में नंबर 2 पर भारत (India) की टीम है। भारत के 2 मैचों में 16 प्वाइंट्स है जबकि उसका प्वाइंट परसेंटेज 66.67 है। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ होने का घाटा हो गया है। बता दें, कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच का पांचवा दिन बारिश के कारण धूल गया था जिसकी वजह से मैच ड्रॉ हो गया था।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में नंबर 3 पर टेस्ट चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (Australia) है। ऑस्ट्रेलिया के 4 मैचों में 26 प्वाइंट है जबकि उसका प्वाइंट परसेंटेज 54.17 है। ऑस्ट्रेलिया ने खेले 4 मैचों में 2 जीते है, 1 ड्रॉ जबकि 1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं नंबर 4 पर इंग्लैंड (England) की टीम है। इंग्लैंड ने 4 मैचों में 1 में जीत दर्ज की है 1 मैच ड्रॉ रहा है जबकि 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड के 4 मैचों में 14 प्वाइंट्स है जबकि उसका प्वाइंट परसेंटेज 29.17 का है।

वहीं नंबर 5 पर वेस्टइंडीज (Westindies) की टीम है। वेस्टइंडीज ने खेले 2 मैचों में 1 ड्रॉ हुआ है जबकि 1 में हार का सामना करना पड़ा है। उसके 2 मैचों में 4 प्वाइंट्स है और उसका प्वाइंट परसेंटेज 16.67 का है। वहीं श्रीलंका (Srilanka) की टीम नंबर छह पर है। श्रीलंका ने अभी एक मैच खेला है जबकि उसके एक भी प्वाइंट नहीं है। जबकि अन्य टीमों ने अभी कोई भी मैच नहीं खेले हैं

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।