Site icon Cricketiya

सोशल मीडिया पर चल रहे इस ट्रेंड को जानकर हैरान रह गए विराट कोहली

virat kohli

virat kohli

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने के बाद विराट कोहली अब इसे तोड़ने की कोशिश करेंगे क्योंकि भारत रविवार को क्रिकेट विश्व कप के अपने अंतिम ग्रुप मैच में नीदरलैंड से भिड़ेगा। भारत टेबल-टॉपर्स के रूप में सेमीफाइनल में पहुंच गया है और शिखर मुकाबले में जगह बनाने के लिए उसका सामना न्यूजीलैंड पाकिस्तान या अफगानिस्तान से हो सकता है। पिछले हफ्ते कोहली ने नाबाद 101 रन की पारी खेली थी, जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराया था। भारत के पूर्व कप्तान इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने आठ मैचों में 108.6 की औसत से 543 रन बनाए हैं।

हालाँकि नीदरलैंड के खिलाफ उनके खेल के पूरी तरह से महत्वहीन होने के कारण कोहली और अन्य बड़े नामों को अगले सप्ताह सेमीफाइनल से पहले आराम दिया जा सकता है। हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कोहली को एक अजीब सोशल मीडिया ट्रेंड के बारे में पता चला तो वह अपना सिर खुजलाने लगे। मेजबान ने कोहली से “माई डेलुलु इज द ओनली सोलुलु” वाक्य का उच्चारण करके प्रवृत्ति का पालन करने का आग्रह किया।

हालाँकि कोहली ने मेजबान के अनुरोध को स्वीकार कर लिया, लेकिन उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि “डेलुलु” और “सोलुलु” शब्द मौजूद हैं। कोहली ने मेज़बान से कहा, “ऐसे कौन बात करता है।” जबकि डेलुलु प्रवृत्ति हाल ही में खबरों में रही है, इसे पहली बार 2014 में के-पॉप प्रशंसकों के भीतर पेश किया गया था।

डेलुलु” भ्रम के लिए एक बोली है, जबकि “सोलुलु” समाधान के लिए समान है। इस बीच, तेंदुलकर ने एक्स, पूर्व ट्विटर पर सेवानिवृत्त भारत के महान खिलाड़ी कोहली को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, “विराट ने अच्छा खेला। इस साल की शुरुआत में 49 से 50 (वर्ष) तक पहुंचने में मुझे 365 दिन लगे। मुझे उम्मीद है कि आप 49 से आगे बढ़ेंगे।” 50 तक और अगले कुछ दिनों में मेरा रिकॉर्ड तोड़ दूंगा। बधाई हो। इस बीच भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और तेंदुलकर के बचपन के आदर्श सुनील गावस्कर ने पूछा कि कोहली की “अविश्वसनीय स्क्रिप्ट” किसने लिखी थी।

Exit mobile version