Virat Kohli
News

Virat Kohli: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट के साथ हुआ बहुत बड़ा मजाक, वर्ल्ड कप में भुगतना पड़ेगा खामियाजा !

Virat Kohli: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है। एक महीने तक फिलहाल Team India कोई मैच नहीं खेलेगी। इसके बाद इंडियन टीम सीधा एक महीने बाद एशिया कप में खेलती हुई नजर आएगी जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है। एशिया कप शुरू होने से पहले ही भारतीय क्रिकेट फैंस विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर चिंता में पड़ गए हैं। दरअसल हाल ही में हुई वेस्टइंडीज सीरीज में विराट के साथ जो हुआ वो किसी भद्दे मजाक से कम नहीं लग रहा है।

Virat Kohli: 5 महीनों तक बिना मैच खेले कोहली कैसे करेंगे पाकिस्तान के गेंदबाजों का सामना ?

अगर पूरी सीरीज पर गौर किया जाए तो ऐसा लगता है जैसे Virat Kohli के साथ कोई ड्रामा हो रहा है। पहले वनडे में उन्हें बैटिंग करने के लिए नहीं भेजा गया। दूसरे वनडे में उन्हें खिलाया ही नहीं गया, और तीसरे वनडे में भी प्लेइंग इलेवन से उन्हें आउट कर दिया गया। और तो और उनसे फील्डिंग कराई गई तो फील्डिंग में वो एक विकल्प के तौर पर दिखाई दिए। एक तरह से WI सीरीज में उनको खिलाया ही नहीं गया। अब इसके बाद Virat Kohli एक महीने तक कोई भी कॉम्पेटेटिव मैच खेलते हुए नजर नहीं आएंगे, और सीधा एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे।

Also Read: WTC Points Table 2023: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने क्यों कहा, जब तक पूरे ओवर न हो तब तक लंच न दिया जाए

यानी 5 महीने तक वो वनडे मैच में बैटिंग नहीं करेंगे। Virat Kohli ने आखिरी वनडे आईपीएल से पहले खेला था लेकिन उसके बाद Virat Kohli ने किसी वनडे में बैटिंग नहीं की। एशिया कप से पहले विराट ने कोई प्रैक्टिस मैच भी नहीं खेला है। ऐसे में उनका सामना सीधा पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों से होने वाला है, जिसमें शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रउफ जैसे खतरनाक गेंदबाज होंगे।

ऐसे में सवाल उठता है कि विराट कोहली 5 महीने से बिना कोई मैच खेले इन गेंदबाजों को कैसे फेस करेंगे ? क्या वो फॉर्म में होंगे? वर्ल्ड कप के मद्देनजर मैनेजमेंट को चाहिए था कि स्टार प्लेयर्स को ज्यादा से ज्यादा मैच खिलाएं जिससे वो फॉर्म में बने रहें और उनकी प्रैक्टिस होती रही लेकिन टीम में इस समय क्या हो रहा है ये समझ से परे है।

राहुल द्रविड़ ने साल 2007 में भी ऐसा एक्सपेरिमेंट किया था और 2023 में भी वो यही दोहरा रहे हैं। फिलहाल तो कहा नहीं जा सकता कि उनका ये एक्सपेरिमेंट हिट रहेगा या फ्लॉप, ये तो अब एशिया कप और वर्ल्ड कप का रिजल्ट ही जस्टीफाई करेगा कि राहुल द्रविड़ का ये प्रयोग सही था या गलत लेकिन आने वाले दो बड़े ईवेंट्स के लिहाज से देखा जाए तो विराट कोहली को तीनों मैचों में न खिलाकर टीम मैनेजमेंट ने कहीं न कहीं बड़ी गलती की है।