Virat Kohli, Sanjay Bangar, Team India
News

Virat Kohli: भारत के पूर्व फील्डिंग कोच संजय बांगड़ ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा टी 20 वर्ल्ड कप खेलना चाहिए

Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच और आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के हेड कोच संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के टी 20 कैरियर के बारे में बड़ी बात कही है। संजय बांगड़ ने कहा कि विराट कोहली को टी 20 क्रिकेट खेलना चाहिए और उन्हें अगले साल होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा होना चाहिए।

Virat Kohli: हमें नहीं भूलना चाहिए कि वो क्या कर सकते है

संजय बांगड़ ने कहा कि, “शत प्रतिशत! विराट कोहली को अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में होना चाहिए। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने पिछले वर्ल्ड कप और बेहद टक्कर के मुकाबलों में कितना शानदार प्रदर्शन किया था। मुझे उनके अगले साल होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप में न खेलने का कोई कारण समझ में नहीं आता है।”

बता दें, कि सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट ने टी 20 क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली और के एल राहुल (K L Rahul) से आगे बढ़ने का फैसला ले लिया है। हालांकि इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन खबरों के मुताबिक इन तीनों का एक साथ टीम में वापस आना बेहद ही मुश्किल है। हालांकि अगर अभी की टी 20 टीम में कोई भी बल्लेबाज फ्लॉप होता है तो इन तीनों में से किसी एक खिलाड़ी का अगला टी 20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिल सकता है। अभी टी 20 टीम की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में है।

T 20 World Cup: पिछला वर्ल्ड कप कुछ खास नहीं गया था

विराट कोहली का पिछला वर्ल्ड रनों के लिहाज़ से तो अच्छा गया था लेकिन टी 20 क्रिकेट में रनों से ज्यादा अहमियत स्ट्राइक रेट की होती है इस लिहाज से कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं था। हालांकि कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को हारा हुआ मैच जिताया था। कोहली ने आईपीएल 2023 में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। कोहली ने 14 मैचों में 53.25 की औसत और 139 के स्ट्राइक रेट से 639 रन बनाए थे।

संजय बांगड़ आईपीएल 2023 तक आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच थे। लेकिन इस आईपीएल में बैंगलोर की टीम प्लेऑफ तक क्वालीफाई नहीं कर पाई थी जिसकी वजह से उनको और माइक हेसन (Mike Hesson) को कोचिंग स्टाफ से हटा दिया गया। आपको बता दें, कि माइक हेसन टीम के डायरेक्टर थे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।