Virat Kohli
News

श्रीलंका के खिलाफ शतक से चूके विराट कोहली ने तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का एक और रिकार्ड

गुरुवार को मुंबई में वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले के दौरान विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के एक और रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। वानखेड़े स्टेडियम में भारत का मुकाबला श्रीलंका से था क्योंकि कोहली ने एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे अधिक कैलेंडर वर्ष (8) में 1000 से अधिक रन बनाने के साथ तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में तेंदुलकर की एक प्रतिमा का अनावरण किया गया, जिसने सचिन तेंदुलकर का नाम इतिहास की किताबों में अंकित कर दिया और उन्हें एक अमर शख्सियत बना दिया। कोहली के पास उस महान खिलाड़ी के सामने सचिन के वनडे शतकों के शानदार रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका था, जो भारत बनाम श्रीलंका मुकाबले के लिए मौजूद थे।

जहां तेंदुलकर ने एकदिवसीय क्रिकेट में 49 शतक दर्ज किए हैं, वहीं कोहली के नाम पहले से ही इस प्रारूप में 48 शतक हैं। सचिन के शतकों की बराबरी करने से पहले विराट ने एकदिवसीय मैचों में 1000 से अधिक रन बनाकर अधिकांश कैलेंडर वर्षों में मास्टर ब्लास्टर्स के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। अपने 24 साल के स्टार-स्टडेड करियर के दौरान, तेंदुलकर ने सात कैलेंडर वर्षों में एकदिवसीय मैचों में 1000 से अधिक रन बनाए थे, लेकिन विराट 2 नवंबर को 2023 के लिए चार अंकों के आंकड़े को पार कर गए और यह 8वीं बार था उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की थी।

विराट कोहली भले ही श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाने से चूक गए हों लेकिन फैंस को उम्मीद है कि विराट के बल्ले से जल्द ही शतक आएगा और सचिन तेंदुलकर का सबसे ज्यादा शतक का रिकार्ड टूटेगा।