virat kohli david beckham
News

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले फुटबॉल लेजेंड डेविड बेकहम से मिले विराट कोहली

गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले सेमीफाइनल के साथ आईसीसी विश्व कप 2023 नॉकआउट शुरू हो रहा है। महाकाव्य लड़ाई के लिए मंच प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में तैयार किया गया है और माहौल तब और अधिक रोमांचक हो गया जब शीर्ष भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने अंग्रेजी फुटबॉल के दिग्गज डेविड बेकहम से मुलाकात की जो सचिन तेंदुलकर के साथ थे।

टीमों के राष्ट्रगान के लिए मैदान पर एकत्रित होने से पहले बेकहम और तेंदुलकर प्रतिष्ठित विश्व कप ट्रॉफी के साथ अंदर आए। कोहली, बेकहम और तेंदुलकर की तिकड़ी को सीमा रेखा के पास बातचीत करते हुए देखा गया। भारत ने सेमीफाइनल में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टॉस पर बोलते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने ब्लैक कैप्स की निरंतरता पर प्रकाश डालते हुए 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की हार को याद किया।

रोहित ने टॉस के समय कहा- हम पहले बल्लेबाजी करेंगे। अच्छी पिच लग रही है. ऐसा लगता है कि यह धीमी गति से चल रहा है। हम जो भी करें अच्छा ही करें। मुझे लगता है कि यह 2019 की बात है जब हमने सेमीफाइनल खेला था। न्यूजीलैंड सबसे लगातार टीमों में से एक है। दूसरी ओर केन विलियमसन ने कहा कि कीवी टीम भी पहले बल्लेबाजी करती लेकिन गेंद से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।

विलियमसन ने कहा- हम गेंद से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे और उम्मीद है कि बाद में कुछ ओस पड़ेगी। चार साल पहले भी ऐसी ही स्थिति थी लेकिन स्थान अलग था। वे कुछ अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। टूर्नामेंटों के बीच हमेशा एक निर्माण चरण होता है। टूर्नामेंट शुरू होने पर आपके सामने क्या है इसका आकलन करने की जरूरत है।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (सी), डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (डब्ल्यू), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, मार्क चैपमैन, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट