India Tour Of Westindies 2023, Rohit Sharma, Yashasvi Jaiswal
News

India Tour Of Westindies 2023: रोहित और विराट के सामने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने मांगा पानी

India Tour Of Westindies 2023: भारत (India) और वेस्टइंडीज (Westindies) के बीच खेली जा रही 2 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने पहले दिन मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारत 2 मैचों की सीरीज में 1–0 से आगे है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में अपना खाता खोल चुकी है। विराट कोहली (Virat Kohli) अपने 500वें मैच में शतक के करीब पहुंच चुके है और अगर वो ऐसा कर लेते है तो वो विदेशी जमीं पर 5 सालों के बाद शतक लगाएंगे।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन वेस्टइंडीज के गेंदबाज अपने कप्तान के भरोसे पर बिल्कुल भी खरे नहीं उतरे। उन्होंने लगातार दिशाहीन और खराब गेंदें फेंकी जिससे बल्लेबाज बड़ी आसानी से रन बना पा रहे थे। जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) और रोहित (Rohit Sharma) ने खराब गेंदों का भरपूर फायदा उठाया और उनको बाउंड्री के बाहर भेजते रहे। लंच तक दोनों बल्लेबाजों ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और पहले विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी भी पूरी कर ली।

India Tour Of Westindies 2023: गिल और रहाणे फिर नहीं चले

रोहित और जयसवाल पोर्ट ऑफ स्पेन के ग्राउंड में पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली।हालांकि लंच के बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए भारत के बल्लेबाजों को पवेलियन की तरफ चलता कर दिया। रोहित और जयसवाल दोनों शतक पूरा करने से चूक गए। रोहित ने 80 तो वहीं जयसवाल ने 57 रन बनाए। एक बार फिर से शुभमन गिल (Shubhman Gill) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इस मैच में कुछ नहीं कर पाए। गिल मात्र 10 और रहाणे 8 रन बनाकर चलते बने।

टी के पहले कोहली का साथ देने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आए। कोहली और जडेजा ने टी तक बिलकुल संभल कर बल्लेबाजी की और किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं लिया। टी के बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन कोहली और जडेजा बाउंड्री न लगाने के बावजूद तेजी से रन बना रहे थे। दोनों बल्लेबाजों ने अपनी फिटनेस का प्रमाण दिया और दौड़ कर ही रनों की गति को बढ़ाते गए।

कोहली ने देखते ही देखते अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। जडेजा ने भी कोहली का बखूबी साथ निभाया। दिन के आखिरी सेशन में इन दोनों बल्लेबाजों ने कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया और खेल खत्म होने पर भारत का स्कोर 4 विकेट पर 288 रन है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।