Virat Kohli
News

Virat Kohli: एशिया कप में कोहली ने श्रीलंका युवा ब्रिगेड को दी ये सलाह, बदले में विराट को मिला खास तोहफा

Virat Kohli: पूर्व भारतीय कप्तान और स्टार बल्लेबाज Virat Kohli की फैन फॉलोइंग दुनिया भर में है। उनके चाहने वालों की दुनिया में कमी नहीं है। इस समय कोहली एशिया कप के सुपर-4 मुकाबलों के लिए श्रीलंका में हैं। श्रीलंका में कोहली ने एक प्रेरणादायक और सराहनीय काम किया, जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

Virat Kohli: कोहली बने लंका के युवा खिलाड़ियों के मेंटर

दरअसल नेपाल के खिलाफ दस विकेट की जीत के साथ एशिया कप 2023 के सुपर-4 में जगह बनाने के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम 10 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में पाकिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। इस अहम मुकाबले के लिए टीम इंडिया ने प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहाया।

Also Read: Virat Kohli Favourite Cricketer: भारत के पूर्व कप्तान Virat Kohli ने चुना अपना पसंदीदा खिलाड़ी

टीम इंडिया के साथ इस सेशन में श्रीलंका के लोकर प्लेयर्स  भारतीय टीम के ट्रेनिंग सेशन का हिस्सा थे, इनमें नेट गेंदबाज खासतौर से शामिल थे। इन खिलाड़ियों को विराट कोहली, रोहित शर्मा, और हार्दिक पांड्या जैसे स्टार खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला।

किंग कोहली ने लंका के इन युवा खिलाड़ियों के साथ बातचीत की और उन्हें क्रिकेट से जूड़े कुछ जरुरी टिप्स भी दिए। BCCI ने इन युवा क्रिकेटरों के साथ कोहली की बातचीत का वीडियो भी शेयर किया है, वीडियो में देखा जा सकता है विराट खिलाड़ियों को खेल में जीतने और सफल होने के टिप्स दे रहे हैं।

विराट कोहली ने लोकल श्रीलंकाई क्रिकेटरों के साथ अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए फिटनेस, मानसिकता, कौशल और छोटे-छोटे बदलावों के बारे में बात की। इस दौरान एक प्लेयर ने कहा कोहली को सिर्फ ट्रेनिंग करते और खेलते देखकर ही उन्होंने बहुत कुछ सीख लिया है। उन्होंने बताया भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ने उन्हें खुद पर भरोसा रखने, प्रोफेशनल बनने और प्रैक्टिस के दौरान कड़ी मेहनत करने की सलाह दी।

श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने Virat Kohli को दिया स्पेशल गिफ्ट

बैटिंग सेशन के तुरंत बाद लोकल श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने विराट कोहली को चांदी के बल्ले के रुप में एक शानदार गिफ्ट दिया। विराट कोहली अपने इस गिफ्ट को देखकर काफी खुश हुए।

आपको बता दें, 10 सितंबर को एशिया कप 2023 में भारत का दूसरी बार पाकिस्तान के साथ आमना-सामना होगा इससे पहले दोनों टीमों के बीच भिड़ंत ग्रुप स्टेज में हुई थी, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया था।