Venkatesh Prasad
News

Venkatesh Prasad: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने भारतीय टीम को सुनाई खरी खोटी, कहा प्रोसेस के नाम पर कुछ भी कर रही टीम इंडिया

Venkatesh Prasad: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने एक बार फिर भारतीय टीम की कड़ी आलोचना की है। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम लगभग 10 सालों बाद वेस्टइंडीज से 3 से ज्यादा मैचों की सीरीज के हारी है। जिसपर सभी क्रिकेट फैंस काफी ज्यादा नाराज है और वो अपनी भड़ास लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से निकल रहे है। इसमें भारतीय तेज गेंदबाज भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने टीम इंडिया को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है।

वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि, “भारतीय टीम पिछले कुछ सालों में लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में सबसे साधारण टीम रही है। उनको एक ऐसी वेस्टइंडीज (Westindies) टीम से हार का सामना करना पड़ा है जिसने वर्ल्ड कप (World Cup) तक के लिए भी क्वालीफाई नहीं किया है। हम बांग्लादेश से भी वनडे सीरीज हार गए थे। मैं यह उम्मीद करता हूं कि वो बचकाने बयान देने की जगह अपने आप को सुधारने की कोशिश करें।”

World Cup: वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड कप के लिए भी नहीं किया क्वालीफाई

उन्होंने आगे कहा कि, “सिर्फ 50 ओवर ही नहीं बल्कि वेस्टइंडीज की टीम कुछ महीनों पहले टी 20 वर्ल्ड कप (T 20 World Cup) के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। यह देखकर बहुत दुख होता है कि भारतीय टीम इस प्रकार के प्रदर्शन को सिर्फ प्रोसेस शब्द के अंदर छिपा देती है। वो जीतने की भूख और आग अब खिलाड़ियों के अंदर से गायब है और हम सब भ्रम में जी रहे हैं।”

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में 3–2 से हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि भारतीय टीम में कुछ नए चेहरों को मौका मिला था। लेकिन वो इसके पीछे नहीं छिप सकते है क्योंकि नए खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि अनुभवी खिलाड़ी ही दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाए। जिसमें सबसे पहले कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का नंबर आता है।

पांड्या ने आखिरी मैच में 18 गेंदों मे 14 रन बनाए थे जिसकी वजह से भारत की रन गति प्रभावित हुई थी और सूर्या को अपना विकेट देकर भुगतान करना पड़ा था। टीम में मौका न मिलने पर संजू (Sanju Samson) के फैंस सोशल मीडिया पर बहुत शोर मचाए है। लेकिन जिस प्रकार से संजू ने प्रदर्शन किया था उसको देखकर लगता है कि टीम मैनेजमेंट संजू को मौका क्यों नहीं देती है। संजू ने मात्र 14 रन बनाए।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।