US Masters T10 League 2023, Ben Dunk
News

US Masters T10 League 2023: रोमांचक मुकाबले में न्यूयॉर्क को हराकर चैंपियन बनी टेक्सस की टीम

US Masters T10 League 2023: यूएस मास्टर्स टी 10 (US Masters T10 League) लीग के पहले सीजन में टेक्सस चार्जर्स ने न्यूयॉर्क वॉरियर्स को रोमांचक मुकाबले में हराकर खिताब जीत लिया है। टेक्सस ने न्यूयॉर्क को सुपरओवर में 2 रनों से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। यूएस में क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए वहां पर लगातार लीग का आयोजन हो रहा है।

Ben Dunk: कप्तान का फैसला सही साबित हुआ

टेक्सस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। न्यूयॉर्क की शुरुआत बहुत खराब रही और कामरान अकमल (Kamran Akmal) पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए। न्यूयॉर्क के टॉप ऑर्डर का कोई भी बल्लेबाज इस मैच में कुछ खास नहीं कर सका। न्यूयॉर्क के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकें। टीम के एक से बड़े एक बल्लेबाज सब फाइनल मैच में ढेर हो गए।

नंबर 7 पर कार्टर ने तेज तर्रार पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। कार्टर ने 17 गेंदों मे 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 39 रनों की शानदार पारी खेली। न्यूयॉर्क की टीम ने 10 ओवर में 92 रन बनाए। 93 रनों का पीछा करने उतरी टेक्सस की टीम की शुरुआत बहुत अच्छी रही।

Mohammad Hafeez: हफीज ने घुमाया समय का पहिया

मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) और कप्तान बेन डंक (Ben Dunk) ने मिलकर 6 ओवर में ही टीम का स्कोर 75 रनों तक पहुंचा दिया। हफीज ने मात्र 17 गेंदों मे 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 46 रन बनाए। टेक्सस को आखिरी 4 ओवरों में जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी और 8 विकेट उनके हाथ में थे। लेकिन हफीज और डंक दोनों जल्दबाजी कर बैठे और अपना विकेट गवां दिया।

टेक्सस को आखिरी 2 ओवरों में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी और सोहेल ने 9वें ओवर में 2 रन देकर 4 विकेट दिए और मैच को न्यूयॉर्क की तरफ मोड़ दिया। लेकिन टेक्सस की टीम ने आखिरी में हथियार डाल दिए और मैच ड्रॉ हो गया। सोहेल खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए।

टेक्सस ने सुपर ओवर में खेलते हुए 2 छक्कों की मदद से 15 रन बनाए। 16 रनों का पीछा करते हुए न्यूयॉर्क की टीम सिर्फ 13 रन ही बना सकी और 2 रनों से मैच हार गई। मैच हारने के बावजूद सोहेल खान को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया। जबकि मोहम्मद हफीज को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।