Ashes 2023, Mark Waugh, Pat Cummins
News

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज मार्क वॉ ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पर साधा निशाना

Ashes 2023: एशेज (Ashes) सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम पर उनके दिग्गज बल्लेबाज मार्क वॉ (Mark Waugh) ने निशाना साधा है। वॉ ने टीम के थिंक टैंक और सेलेक्टर्स को आड़े हाथों लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट में 2 बदलाव करते हुए टीम में जॉश हेजलवुड (Josh Hazlewood) और कैमरन ग्रीन (Cameron Green) को स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) और टॉड मर्फी (Todd Murphy) की जगह टीम में शामिल किया है।

टीम में बदलाव करने को लेकर ही वॉ ने टीम की कड़ी आलोचना की है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में सभी तेज गेंदबाजों को शामिल किया है। इसी को लेकर वॉ ने कहा “मैं टीम सलेक्शन से बिलकुल नाखुश हूं। मैनचेस्टर के मैदान में आपको स्पिन देखने को मिलेगी और ऑस्ट्रेलिया ने सभी तेज गेंदबाज खिलाए है। सभी एक तरह के गेंदबाज होने के कारण बल्लेबाजों को आसानी होगी।”

Mark Waugh: टॉड मर्फी को न खिलाने पर भड़के वॉ

उन्होंने आगे कहा कि “मैच जैसे जैसे आगे बढ़ेगा वैसे वैसे पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम मैनेजमेंट ने मौसम को देखकर चार तेज गेंदबाजों को खिलाने का निर्णय लिया होगा। क्योंकि मैच में आगे आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना है।”

ऑस्ट्रेलिया ने टॉड मर्फी को टीम से ड्रॉप करके ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को टीम में शामिल किया है। बता दें, कि कैमरन ग्रीन तीसरे टेस्ट में चोटिल होने के कारण मैच नहीं खेल पाए थे और उनकी जगह पर आए मिचेल मार्श ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी से दमदार प्रदर्शन करते हुए टीम में अपना दावा मजबूत कर लिया था। मार्श ने पहली पारी में शतक लगाया था और गेंदबाजी से भी विकेट चटकाए थे।

वॉ ने आगे कहा कि “इंग्लैंड (England) की टीम जिस तरह से खेलती है उसमें आप की टीम में गेंदबाजों में विविधता होने चाहिए। मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) के होने की वजह से तेज गेंदबाजी में थोड़ी विविधता जरूर देखने को मिलेगी। वो लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज है और लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज सभी बल्लेबाजों को दिक्कत में डालते है।” ऑस्ट्रेलिया की टीम लगभग एक दशक बाद किसी विशेषज्ञ स्पिनर के बिना मैदान में उतरी है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।