Sara Tendulkar
News

श्रीलंका के खिलाफ नर्वस नाइनटीज का शिकार हुए शुभमन गिल को देख ऐसा था सारा तेंदुलकर का रिएक्शन

शुबमन गिल अपना पहला एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप शतक बनाने के काफी करीब आ गए थे, लेकिन गुरुवार को भारत और श्रीलंका के बीच क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच के दौरान दिलशान मदुशंका ने उन्हें आउट कर दिया। गिल जबरदस्त लय में दिख रहे थे और उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 11 चौके और दो गगनचुंबी छक्के लगाए। वह शतक से सिर्फ आठ रन दूर थे, तभी उनकी गेंद सीधे स्टंप के पीछे विकेटकीपर कुसल मेंडिस के पास पहुंच गई। गिल के आउट होने से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की भीड़ स्तब्ध रह गई और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर की प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर फिल्डिंग का फैसला किया। इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच ना हारने वाली टीम इंडिया ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। कप्तान रोहित शर्मा अपने वानखेड़े स्टेडियम के घरेलू मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने से खुश हैं जहां दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट में पहले संघर्षरत चैंपियन इंग्लैंड द्वारा भेजे जाने के बाद 399 रन बनाए थे।

मैच से पहले रोहित ने कहा था- यह एक अच्छी पिच है। रोशनी में हमारे तेज गेंदबाजों के लिए गेंदबाजी करना अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा विश्व कप (उस मैदान पर) में भारत की कप्तानी करना बहुत सम्मान की बात है, जहां मैं खेलते हुए बड़ा हुआ हूं।

एक टीम के रूप में, हम बेहतर होने पर जोर देते हैं। जाहिर है, हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम बहकें नहीं और संतुलित बने रहें। श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ सात विकेट से हार झेलने वाली टीम में एक बदलाव किया और धनंजय डी सिल्वा की जगह लेग स्पिनर दुशान हेमंथा को शामिल किया।