Angela Mathews
News

यह क्रिकेट ग्राउंड है, आपके घर का आंगन हीं, एंजेला मेथ्यूज पर भड़के जयदेव उनादकट

आईसीसी विश्व कप 2023 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टाइम आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बनने के बाद श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ने बेंगलुरु में शोपीस इवेंट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के साथ बातचीत की। मैथ्यूज को न्यूजीलैंड के स्टार ट्रेंट बाउल्ट और विलियमसन ने चिढ़ाया था जब अनुभवी ऑलराउंडर गुरुवार को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने अंतिम विश्व कप मुकाबले में 1996 विश्व चैंपियन के लिए बल्लेबाजी करने आए थे।

जबकि मैथ्यूज ने क्रिकेट के मैदान पर एक हल्का-फुल्का पल साझा किया, स्टार क्रिकेटर को बांग्लादेश के खिलाफ टाइम-आउट पर आउट होने के बाद भारत के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने बाहर बुलाया। एक वायरल पोस्ट में तेज गेंदबाज उनादकट ने मैथ्यूज की आलोचना की जो आईसीसी टूर्नामेंट के नियमों के अनुसार दो मिनट के भीतर अपनी पहली गेंद का सामना करने के लिए तैयार नहीं थे। श्रीलंकाई बल्लेबाज को अपने हेलमेट स्ट्रैप के साथ कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा और उन्होंने प्रतिस्थापन के लिए संकेत दिया जिसने शाकिब अल हसन के बांग्लादेश के लिए ‘टाइम आउट’ आउट के लिए अपील करने का मार्ग प्रशस्त किया।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार मैच अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने मैथ्यूज को सूचित किया कि जब श्रीलंकाई बल्लेबाज बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी करने आए तो उनके पास 30 सेकंड बचे थे। “यही कारण है कि आपको निष्कर्ष पर पहुंचने और सहानुभूति अंक देने से पहले हमेशा कहानी के दोनों पक्षों को सुनना चाहिए। यह एक क्रिकेट का मैदान है। यदि आप खेल भावना की उम्मीद करते हैं तो पहले खुद को दिखाएं। उनादकट की अब हटाई गई पोस्ट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका के मैच के दौरान नेटिज़न्स का ध्यान आकर्षित किया है।

ब्लैक कैप्स के खिलाफ मैथ्यूज की बल्लेबाजी भूलने वाली रही क्योंकि अनुभवी बल्लेबाज 27 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हो गए। श्रीलंका के लिए केवल सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा ने 50 रन का आंकड़ा पार किया, क्योंकि पूर्व चैंपियन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ औसत से कम स्कोर दर्ज किया। श्रीलंका पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है जबकि न्यूजीलैंड को आईसीसी विश्व कप में शेष चौथा स्थान पक्का करने की उम्मीद है।