Site icon Cricketiya

प्रोटीन की कमी नहीं… विरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ले लिए मजे

Virender Sehwag

Virender Sehwag

अपने समय के सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में से एक वीरेंद्र सहवाग ने शनिवार को पाकिस्तान के स्टार फखर जमान की प्रशंसा की, जिन्होंने अकेले दम पर टीम की विश्व कप सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार रखी। फखर के शतक ने पाकिस्तान को बारिश से प्रभावित मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराने में मदद की और सहवाग के लिए यह सोचना मुश्किल हो गया कि पाकिस्तान टीम ने 2023 के अधिकांश अभियान के लिए शुरुआती बल्लेबाजों को बेंच पर बिठाने का फैसला किया है। फखर को पार्क के चारों ओर कीवी गेंदबाजों की धुनाई करते देख सहवाग ने इस फैसले के लिए पाकिस्तान टीम की आलोचना की।

न्यूजीलैंड द्वारा 50 ओवरों में बोर्ड पर 401 रन बनाने के बाद फखर की 81 गेंदों में 126 रनों की पारी की मदद से पाकिस्तान ने 21 रनों (डीएलएस पद्धति) से मुकाबला जीत लिया। सहवाग ने सोशल मीडिया पर इमाम-उल-हक के उस बयान का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान टीम में ‘प्रोटीन’ की नहीं बल्कि ‘साहस’ की कमी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके साथियों को अधिक प्रोटीन और कम कार्ब्स खाने की जरूरत है।

उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, “फखर जमान ने क्या पारी खेली, अब तक पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज। किस दिमाग ने उन्हें टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ हिस्से के लिए बेंच पर रखा, भगवान जाने। प्रोटीन की भी कमी नहीं, जज्बे की भी। ज़मान को उनके शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। बारिश ने पाकिस्तान की जीत में भूमिका निभाई, ज़मान ने स्वीकार किया कि उनके साथी बेंगलुरु में बारिश जारी रहने की उम्मीद कर रहे थे।

मैच के बाद फखर ने कहा था-हम 400 का पीछा कर रहे थे और यही हमारी योजना थी, सिर्फ पहले 4 ओवर देखने की और शुक्र है कि वह मेरा दिन था। ईमानदारी से कहूं तो, मैं कुछ बार भाग्यशाली रहा लेकिन वास्तव में इस पारी का आनंद लिया। हम जानते हैं कि हर खेल करो या करो जैसा होता है हमारे लिए मरो और हमने आक्रामक तरीके से खेलने का फैसला किया है और हम उस दिमाग से खेल रहे हैं इसलिए हर कोई सिर्फ रन बनाने की कोशिश कर रहा है। यह सर्वश्रेष्ठ में से एक है (एकदिवसीय क्रिकेट में दस्तक) लेकिन मैं दक्षिण अफ्रीका में अपने 193 रन को हमेशा उच्च स्थान पर रखूंगा, लेकिन मैंने वास्तव में इस खेल का आनंद लिया और न्यूजीलैंड एक महान टीम है, इसलिए निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ में से एक है।

“हम यह भी प्रार्थना कर रहे थे कि हम नहीं चाहते कि कोई और खेल हो (बारिश के ब्रेक के दौरान ड्रेसिंग रूम में उत्सुकता से इंतजार करते हुए) क्योंकि साढ़े नौ घंटे हो चुके थे और हम जानते थे कि डीएलएस समीकरण में आएगा। हम चाहते थे उस आक्रामक मानसिकता के साथ खेलने के लिए और हम अगले गेम में भी आक्रामक रूप से खेलेंगे।

Exit mobile version