The Hundred 2023, Tom Curan
News

The Hundred 2023: Tom Curan के तूफान में उड़ी Jos Butler की ओवल

The Hundred 2023: द हंड्रेड (The Hundred) के चौथे सीजन में नया चैंपियन देखने को मिला। मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने ओवल इनविंसिबल्स को 14 रनों से हारकर अपना पहला खिताब जीत लिया है। पिछले साल मैनचेस्टर की टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था जिसका बदला उन्होंने इस बार ट्रॉफी जीत के लिया है। मैनचेस्टर ने प्वाइंट्स टेबल में टॉप किया था और फाइनल जीतकर उन्होंने ये बता दिया कि वो इस टूर्नामेंट की सबसे अच्छी टीम है।

ओवल की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। ओवल के गेंदबाज अपने कप्तान के फैसले पर पूरी तरह से खरे भी उतरे। उन्होंने तीसरी ही गेंद में खतरनाक बल्लेबाज जेसन रॉय को शून्य पर ही पवेलियन भेज दिया। ओवल के गेंदबाज यही नहीं रुके और उन्होंने 34 रनों पर ही मैनचेस्टर की आधी टीम को समेट कर रख दिया।

Tom Curan: टॉम और नीशम ने बनाए रन

टॉम (Tom Curan) और जेम्स नीशम (James Neesham) ने मिलकर पारी को संभालने का प्रयास किया। दोनों ने शुरू में मैनचेस्टर के गेंदबाजों को सम्मान दिया लेकिन एक बार जब वो सेट हो गए उसके बाद दोनों ने किसी भी गेंदबाज को नहीं छोड़ा। टॉम ने आक्रमण करने की शुरुआत की और नीशम ने भी उनका साथ बखूभी साथ निभाया। टॉम ने जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और नीशम भी इसमें पीछे नहीं रहे।

दोनों ने मिलकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। मैनचेस्टर की टीम ने 100 गेंदों मे 161 रन बनाए। टॉम ने नाबाद 67 और निशान ने 57 रन बनाए। जिस प्रकार से ओवल की टीम ने पिछले मैच में लक्ष्य का पीछा किया था उसको देखकर लग रहा था कि शायद ओवल की टीम आराम से लक्ष्य का पीछा कर लेगी।

Jos Butler: बटलर का न चलना बना हार की वजह

जॉस बटलर (Jos Butler) और फिलिप सॉल्ट (Philip Salt) इस मैच में गेंद को टाइम करते के लिए जूझते हुए नजर आए। दोनों ने पिछले मैच में रिकॉर्ड रन चेस में बड़ी भूमिका निभाई थी। लेकिन इस बार दोनों ही बल्लेबाज रन बनाने में सफल नहीं हुए। ओवल की टीम का कोई भी बल्लेबाज इस पिच पर बड़े शॉट्स आसानी से नहीं लगा पा रहा था।

हालांकि अंत में ओवरटन (Jamie Overton) और हार्टली (Tom Hartley) ने कुछ बड़े शॉट्स लगाए लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मैनचेस्टर ने आखिरी में आसानी से 14 रनों से जीत दर्ज करके अपना पहला खिताब अपने नाम।कर लिया। मैच के बल्लेबाजी और गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन करने वाले टॉम को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।