The Hundred 2023, Devon Conway
News

The Hundred 2023: Devon Conway के अर्धशतक की बदौलत साउदर्न ब्रेव ने किया क्वालीफाई

The Hundred 2023: इंग्लैंड की द हंड्रेड (The Hundred) में साउदर्न ब्रेव (Southern Brave) ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स (Manchester Originals) को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है। वो प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली आखिरी टीम भी बन गई है। मैनचेस्टर की टीम पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है जबकि ओवल ने प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर फिनिश किया है।

Jos Butler: बटलर का साथ कोई नहीं दे सका

पहले बल्लेबाजी करते हुए मैनचेस्टर की शुरुआत ठीक रही। बटलर (Jos Butler) और सॉल्ट (Phil Salt) ने तेज शुरुआत दी लेकिन वो इसको ज्यादा देर तक कायम नहीं रख पाए और सॉल्ट मिल्स (Tymal Mills) का शिकार हो गए। एक छोर पर बटलर संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पा रहा था। चूंकि पिच धीमी थी इसलिए इस पर रन बनाना बहुत कठिन हो रहा था।

बटलर ने मैडसन (Madson)के साथ पारी की सबसे बड़ी साझेदारी की लेकिन वो भी केवल 39 रनों की थी। मैडसन के आउट होने के बाद कोई भी बटलर का साथ नहीं दे पा रहा था। ऐसे में रनों की गति बढ़ाने का जिम्मा खुद बटलर ने अपने हाथों में लिया लेकिन वो भी इसमें सफल नहीं हुए और 42 गेंदों मे 45 रन बनाकर आउट हो गए। मैनचेस्टर की टीम बटलर के आउट होने के बाद ज्यादा रन नहीं बना सकी। मैनचेस्टर की टीम ने निर्धारित 100 गेंदों मे 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए।

Devon Conway: भरोसे का दूसरा नाम बने डेवन 

131 रनों का पीछा करने उतरी साउदर्न की टीम की शुरुआत खराब रही। फिन एलेन (Finn Allen) चौथी ही गेंद में पवेलियन लौट गए। डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने वहीं काम किया को पहले बल्लेबाजी करते हुए बटलर ने किया था। लेकिन कॉनवे पारी को चलाते रहे इसलिए उनकी टीम को ज्यादा दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। जेम्स विंस (James Vince) ने डेवन का बखूबी साथ निभाया। और दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की। जो इस मैच की सबसे बड़ी साझेदारी थी।

हालांकि विंस के आउट होने के बाद साउदर्न के दो बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए लेकिन डेवन ने धैर्य बनाए रखा। डेवन ने कॉलिन के साथ मिलकर टीम को जीत दिला कर ही वापस आए। डेवन ने 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रन बनाए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।