Team India World Cup 2023 Jersey, Kuldeep Yadav, Ravindra Jadeja
News

Team India World Cup 2023 Jersey: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ने जारी की जर्सी, रातों रात ड्रीम 11 का नाम हो गया गायब

Team India World Cup 2023 Jersey: World Cup 2023 को शुरू होने में अब सिर्फ चंद दिन ही बाकी है। टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए अपने खिलाड़ियों का ऐलान करना शुरू कर दिया है। जबकि आईसीसी टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने अपनी अपनी जर्सी का चयन भी लगभग हो गया है।

Team India World Cup 2023 Jersey: आईसीसी टूर्नामेंट के लिए अलग होती है जर्सी

आईसीसी टूर्नामेंट में टीमों को खास प्रकार की जर्सी का प्रयोग करना होता है। जिसमें नॉर्मल जर्सी को जगह पर फ्रंट में ब्रांड के नाम की जगह पर देश का नाम लिखा होना जरूरी होता है। और कोई भी टीम बिना अपने देश के नाम की जर्सी के बिना टूर्नामेंट में नहीं खेल सकती है।

भारतीय टीम की भी जर्सी जल्द ही आ जायेगी लेकिन उसके पहले ही जर्सी की फोटो लीक हो गई है। भारतीय टीम की नॉर्मल जर्सी में बीच में स्पॉन्सर्स का नाम होता है जबकि इसमें देश का नाम है। कंधे में सफेद पट्टियां होती है। लेकिन इस जर्सी में सफेद की जगह पर ट्राई कलर का प्रयोग किया है। जो भारतीय ध्वज में उपयोग किए जाते है।

World Cup: 2 सितारे के साथ जर्सी पहनेगी टीम इंडिया 

भारतीय टीम की जर्सी में बीसीसीआई के लोगो में 2 सितारे लगे हुए है। जो भारत के द्वारा जीते गए वर्ल्ड कप को प्रदर्शित करते है। क्योंकि भारतीय टीम ने 1983 और 2011 में वर्ल्ड कप जीता था। इसलिए दो सितारे भी लगे हुए हैं।

वर्ल्ड कप को शुरुआत भारत में 5 अक्टूबर से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के मुकाबले से होगी। जबकि टूर्नामेंट का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये वर्ल्ड कप राउंड रोबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है। जिसका मतलब ये हुआ कि सभी टीमों को आपस में एक दूसरे के साथ मुकाबले खेलने होंगे।

World Cup 2023: राउंड रॉबिन में खेला जाएगा टूर्नामेंट

सभी टीमों को आपस में लगभग 9 मुकाबले खेलने है उसके बाद जाकर ही वो सेमीफाइनल और फाइनल खेलेंगी। किसी भी टीम को सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए कम से कम 5–6 मुकाबले जीतने होंगे।

आपको बता दें, कि 12 सालों के बाद वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में हो रहा है। इसके पहले 2011 में वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में हुआ था। लेकिन तब उसमें बांग्लादेश और श्रीलंका भी मेजबान के रूप में शामिल थे। वो वर्ल्ड कप भारत ने M S Dhoni की कप्तानी में 28 सालों बाद जीता था। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।