Team India Practice Session, KL Rahul, Shreyas Iyer
News

Team India Practice Session: NCA में जमकर पसीना बहा रही है भारतीय टीम

Team India Practice Session: भारतीय टीम एशिया कप से पहले कड़ी मेहनत करने में लगी हुई है। खिलाड़ी नेट्स में पसीना बहाने में लगे हुए है। वर्ल्ड कप (World Cup) के मद्देनजर एशिया कप की अहमियत और भी ज्यादा हो गई है। भारतीय टीम एशिया कप की तैयारी के लिए बैंगलोर में एनसीए (NCA) में अभ्यास करने में लगी हुई है। एशिया कप में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी इस खास प्रैक्टिस सेशन का हिस्सा है।

Asia Cup: तैयारी करना का अच्छा मौका है एशिया कप

एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका में 30 अगस्त से लेकर 17 सितंबर तक खेला जाना है। भारतीय टीम को अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ करनी है। भारतीय टीम के लिए यह एशिया कप बहुत जरूरी है क्योंकि वर्ल्ड कप को शुरू होने में कम ही समय बाकी है और टीम को तैयार करने के लिए एशिया कप से अच्छा मौका भारतीय टीम को नहीं मिल सकता है।

भारतीय टीम पिछली बार एशिया कप में मिली बेइज्जती का भी बदला लेना चाहेगी। आपको बता दें, कि भारतीय टीम पिछली बार एशिया कप (Asia Cup) के we फाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी। लेकिन इस बार भारतीय टीम इसे जीतकर अपने असली मिशन वर्ल्ड कप की तरफ अग्रसर होना चाहेगी। भारतीय टीम में चोट से वापस आ रहे श्रेयस (Shreyas Iyer) और राहुल (KL Rahul) भी एनसीए में प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहा रहे हैं।

KL Rahul: राहुल की फिटनेस पर सवाल बरकरार

राहुल अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए है और वो एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं ले पाएंगे। लेकिन राहुल ने प्रैक्टिस चालू कर दी है और उनके जल्द ही फिट होने का अनुमान लगाया जा रहा है। राहुल ने कीपिंग का अभ्यास करना भी शुरू कर दिया है। वर्ल्ड कप में राहुल ही भारतीय टीम के मेन कीपर है। आपको बता दें, कि राहुल आईपीएल (IPL) में आरसीबी (RCB) के खिलाफ मैच में फील्डिंग करने के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उनकी सर्जरी करनी पड़ी थी और वो एनसीए में बीते कुछ महीनों से रिहैब करने में लगे हुए थे।

श्रेयस प्रैक्टिस सेशन में काफी अच्छी लय में नजर आ रहे थे। वो पूरी तरह से फिट हो गए है और एशिया कप में होने वाले पहले मैच में चयन के लिए पूरी तरह से उपलब्ध है। भारतीय टीम अपने 5 दिनों का प्रैक्टिस कैंप खत्म कर श्रीलंका के लिए रवाना होने वाली है। ये कैंप 24 से 29 सितंबर तक था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।