Team India Number 4 for World Cup 2023, K L Rahul
News

Team India Number 4 for World Cup 2023: भारतीय हेड कोच Rahul Dravid ने मध्यक्रम को लेकर दिया जवाब

Team India Number 4 for World Cup 2023: भारतीय टीम के हेड कोच Rahul Dravid ने एशिया कप में रवाना होने से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय टीम के मध्यक्रम के बारे उठ रहे सवालों का जवाब दिया है। भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर और लोअर मिडल ऑर्डर लगभग पक्का है लेकिन मिडल ऑर्डर में कौन खेलेगा ये अभी तक सुनिश्चित नहीं है और वर्ल्ड कप शुरू होने में सिर्फ कुछ ही दिनों का समय बाकी है।

एशिया कप, वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए एक ड्रेस रिहर्सल के तौर पर देखा जा रहा है। क्योंकि जब एशिया में जीत मिलेगी तभी विश्व जीतने का सपना देखा जा सकता है। वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान भी जल्द होने वाला है।

Rahul Dravid: खिलाड़ियों का चोटिल होना बना बड़ी वजह

राहुल द्रविड़ ने कहा कि, “आर आप नंबर 4 और 5 की बात करें तो हमेशा से ही Shreyas Iyer, K L Rahul और Rishabh Pant के बीच ही लड़ाई चल रही थी, कि कौन से दो खिलाड़ी नंबर 4 और 5 पर खेलेंगें। अगर आप 18 महीने पहले की टीम देखिए तब हमारे मन में कोई संदेह नहीं था। ये दुर्भाग्यवश है कि तीनों ही खिलाड़ी कुछ महीनों के अंदर ही चोटिल हो गए। ऐसा होने के कितने प्रतिशत चांस होते है?”

आपको बता दें, कि साल के शुरू में ही ऋषभ पंत का कार एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें वो बुरी तरह से घायल हो गए थे। हालांकि वो अभी रिकवरी कर रहे है और जल्द ही उनके सही होने की उम्मीद लगाई जा रही है। इस समय वो एनसीए में रिहैब करने में लगे हुए है। जबकि इसके लगभग 1 महीने बाद ही श्रेयस चोटिल हो गए। वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे।

Shreyas Iyer: साल की शुरुआत से ही चोटिल है श्रेयस

श्रेयस ने अपनी चोट की वजह से आईपीएल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी मिस कर दिया था। जबकि आईपीएल के दौरान के एल राहुल भी चोटिल हो गए थे। राहुल बैंगलोर के खिलाफ मैच में फील्डिंग करते समय चोटिल हुए थे। जिसकी वजह से उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मिस कर दिया था।

हालांकि भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता Ajjt Agarkar ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि राहुल की पुरानी चोट सही हो गई है लेकिन उनको दूसरी चोट लगी है जिसकी वजह से वो एशिया कप के शुरुआती मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। राहुल अभी एनसीए में ही है और उनकी फिटनेस की वजह से ही वर्ल्ड कप की टीम आने के देरी हो रही है। 4 सितंबर को राहुल का फिटनेस टेस्ट है जिसके बाद ही वर्ल्ड कप की टीम का एलान किया जायेगा।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।