Suryakumar Yadav, Joe Root
News

Suryakumar Yadav: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ‘Joe Root’ ने भारतीय बल्लेबाज ‘Suryakumar Yadav’ की तारीफों के बांधे पुल, कहा उनके जैसा खेलना बहुत मुश्किल

Suryakumar Yadav: इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान Joe Root ने भारत के बल्लेबाज Suryakumar Yadav की जमकर तारीफ की है। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में जब उनसे Surya के बारे में पूछा गया तब उन्होंने उनकी अनोखी बल्लेबाजी की जमकर प्रशंसा की थी।

Joe Root: इतनी जल्द सफल होना मुश्किल

Joe Root ने कहा कि, “सूर्या की निरंतरता बहुत ही शानदार है। वो इतने कम समय में छोटे फॉर्मेट में शतक लगाने में पता नहीं कैसे सफल हो गए है। उनको गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल है क्योंकि वो ग्राउंड के हर हिस्से में शॉट खेलते है। Virat Kohli के लिए Sachin Tendulkar एक प्रेरणा थे। ठीक उसी प्रकार आज के युवाओं के लिए Surya एक प्रेरणा का काम कर रहे है। आजकल बहुत से युवा उनको देख रहे है और उन्ही की तरह अलग सी चीजें करने का प्रयास कर रहे हैं।”

Joe Root की बात बहुत हद तक सही भी है। क्योंकि Surya के पास 1 बॉल को खेलने के लिए 4–5 शॉट्स हैं। जिसकी वजह से गेंदबाजों को उनको गेंदबाजी करने में बहुत मुश्किल होती है। वो भारत के Mr. 360 भी कहलाते है। क्योंकि वो ग्राउंड की सभी दिशाओं में शॉट लगा लेते है।

Suryakumar Yadav: जल्द करूंगा कोड क्रैक

Surya ने अपने छोटे से अंतराष्ट्रीय करियर में बहुत से लोगों को प्रभावित किया है। उनके खेलने का तरीका कुछ अनोखा है जिसकी वजह से लोग उनसे आकर्षित हो जाते है। Surya ने अपनी बल्लेबाजी से टी 20 क्रिकेट में तो आग लगा दी है लेकिन वो उसका आधा प्रदर्शन वनडे में नहीं कर पाए है। Surya ने ये माना भी था कि वो जल्द ही वनडे क्रिकेट का कोड भी क्रैक कर लेंगे। 

Surya ने अभी तक 53 टी 20 मैचों की 50 पारियों में 46 के औसत से 1841 रन बनाए है। जिसमें 3 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। जबकि वनडे में Surya ने 27 मैचों की 24 पारियों में 24 की औसत से 511 रन बनाए है। जिसमें उन्होंने 1 अर्धशतक मारे है और उनका सर्वाधिक स्कोर 53 रन है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।