Site icon Cricketiya

वर्ल्ड कप में मिली हार पर सुनील गावस्कर का बयान- टीम इंडिया को लेने होंगे कड़े फैसले

भारत के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर का मानना है कि अब समय आ गया है कि टीम प्रबंधन उन गलतियों को स्वीकार करे जिनके कारण आईसीसी ट्रॉफी में सूखा पड़ा है। हाल ही में हुए एकदिवसीय विश्व कप के दौरान भारत जबरदस्त फॉर्म में था और लगातार 10 जीत के साथ फाइनल में पहुंचा लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार गया।

इस हार ने आईसीसी ट्रॉफी के लिए भारत का इंतजार बढ़ा दिया, जिसने आखिरी बार 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।
गावस्कर ने मिड-डे के लिए एक कॉलम में लिखा- अगर भारत आगे बढ़ना चाहता है और ट्रॉफी जीतना चाहता है तो उसे फाइनल में की गई कुछ गलतियों को स्वीकार करना होगा। पूर्व कप्तान ने इस तथ्य पर प्रकाश डाला कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग माने जाने वाले आईपीएल के बावजूद भारतीय टीम टी20 विश्व कप नहीं जीत पाई है।

एकजुटता दिखाने की कोशिश करना एक बात है लेकिन अगर गलतियाँ स्वीकार नहीं की जाएंगी तो प्रगति धीमी हो जाएगी। अगले कुछ हफ्तों में व्यक्तियों और चयन समिति को बड़े फैसले लेने होंगे। गावस्कर ने कहा- भारत का 2007 के बाद टी20 विश्व कप नहीं जीतना उसके खिलाड़ियों और युवाओं को आईपीएल में खेलने के अनुभव को देखते हुए एक बड़ी निराशा है।

उन्होंने कहा- इसमें कोई संदेह नहीं कि भारत का विश्व कप नहीं जीतना निराशाजनक था लेकिन यह अब खत्म हो गया है और खेल आगे बढ़ेगा। पिछले चार विश्व कप में भारतीय टीम एक जीत के साथ दो बार फाइनल में पहुंची और बाकी दो बार सेमीफाइनल में पहुंची। जब आप इसकी तुलना अन्य टीमों से करते हैं तो यह शानदार प्रदर्शन है और केवल ऑस्ट्रेलिया ही दो ट्रॉफी जीतकर बेहतर रहा है। अगला ICC आयोजन 2024 में T20 विश्व कप है जो जून में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा।

Exit mobile version