Sunil Gavaskar
News

Sunil Gavaskar: युवा टीम पर जमकर भड़के पूर्व महान बल्लेबाज, कहा- बच्चे-बच्चों के साथ खेलते हुए अच्छे लगते हैं

Sunil Gavaskar: वेस्टइंडीज़ दौरे पर 5 मैचों की टी-20 सीरीज़ में वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। इस हार के बाद से हार्दिक पांड्या की टीम को भारी आलोचना का सामना करना पड़ा है।

टीम इंडिया के लिए ये वेक-अप कॉल है- Sunil Gavaskar

ऐसे में पूर्व भारतीय महान बल्लेबाज Sunil Gavaskar ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली इस शिकस्त को लेकर टीम इंडिया से कहा है कि वेस्टइंडीज से हारना कोई शर्म की बात नहीं है लेकिन वर्ल्ड कप से पहले टीम को जागना होगा क्योंकि ये उनके लिए वेक-अप कॉल है।

Also Read: World Cup 2023: टीम इंडिया के लिए Big News, वर्ल्ड कप दिलाने वाले 4 बड़े मैच विनर्स Fit होकर लौटे !

पूर्व दिग्गज इंडियन बैट्समैन ने टीवी चैनल के लिए अपने एक कॉलम में इस बात का जिक्र करते हुए लिखा है कि ‘’टीम इंडिया वेस्टइंडीज से हार गई है लेकिन भारत के लिए ये हार निराशाजनक नहीं होनी चाहिए।

वेस्टइंडीज एक मजबूत टीम है जो दो ICC टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी है। उनके खिलाड़ी भी आईपीएल में अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए बेहद शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच विनर हैं। इसलिए वेस्टइंडीज जैसी टॉप क्लास टीम से हारने में कोई शर्म नहीं करनी चाहिए।‘’

गावस्कर ने युवा खिलाड़ियों पर जताई नाराजगी

Sunil Gavaskar ने युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में खिलाने को लेकर थोड़ी नाराजगी जताई है और कहा है कि यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन, मुकेश कुमार जैसे कई नौसिखिए खिलाड़ियों को टीम में लिया गया था जिसमें कुछ का अच्छा प्रदर्शन था लेकिन ओवरऑल टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं था।

भारत के महान खिलाड़ी ने कहा कि खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा खेलता है लेकिन जब इंटरनेशनल लेवल पर खेलने की बात आती है तो उस पर एक अलग प्रेशर होता है जिसे वो झेल नहीं पाता है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि बच्चों के खिलाफ खेलते हुए बच्चे अच्छे लगते हैं लेकिन हमने कितनी बार देखा है कि अंडर-19 खेलने वाले लड़के सीनियर टीम में एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पाते हैं।

‘भारतीय टीम फुल स्ट्रेंथ टीम नहीं थी’

इस समय टीम इंडिया के कई दिग्गज प्लेयर रेस्ट पर हैं, ऐसे में Sunil Gavaskar ने लिखा है- इस बात पर ध्यान देने की जरुरत है कि टीम इंडिया को अपने पक्ष को मजबूत करने के लिए किस-किस जगह सुधार करने की ज़रूरत है।

जिन लोगों को इस सीरीज़ के लिए रेस्ट दिया गया था, उनमें से हो सकता है कुछ खिलाड़ी लंबे समय तक टीम में शामिल न हो सकें हैं इसलिए बहुत जल्द उनका रिप्लेसमेंट ढूंढने की ज़रूरत है क्योंकि अगले आईसीसी T20 वर्ल्ड कप को आने में सिर्फ एक साल का समय बचा है। द ग्रेट गावस्कर ने आगे कहा है- भारतीय टीम फुल स्ट्रेंथ वाली टी20 टीम नहीं थी। उन्होंने कहा कि “टीम के कुछ रेगुलर प्लेयर्स को वेस्टइंडीज सीरीज़ के लिए रेस्ट दिया गया था इसलिए यह फुल स्ट्रेंथ वाली इंडियन टी20 टीम नहीं थी।