News

Sunil Gavaskar Slams Pakistan: भारत के पूर्व कप्तान Sunil Gavaskar ने पाकिस्तानी फैंस को जमकर लताड़ा, कहा अपना ध्यान रखो

Sunil Gavaskar Slams Pakistan: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पाकिस्तानी फैंस को जमकर लताड़ा है। एशिया कप जीतने के बाद सुनील गावस्कर ने पाकिस्तानी फैंस को अपनी टीम का ख्याल रखने की नसीहत दी है।

Sunil Gavaskar: ये उन लोगों के गाल पर जोरदार तमाचा है

Sunil Gavaskar ने कहा कि, “ये उन लोगों के गाल पर जमकर तमाचा पड़ा है जो यह कह रहे थे कि भारत जानबूझकर श्रीलंका से हार जाएगा ताकि पाकिस्तान की टीम एशिया कप के फाइनल में न पहुंच सके। क्या ये बिना दिमाग वाले लोग ये सोचते है कि पाकिस्तान श्रीलंका को हरा देगा और भारत बांग्लादेश के मैच में बारिश हो जाए ताकि भारतीय टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई न कर सके। भारतीय टीम जानबूझकर श्रीलंका से क्यों हारेगी।”

सुनील गावस्कर ने बिलकुल ठीक ही पाकिस्तानी फैंस को खरी खोटी सुनाई है। जो अपनी टीम की परफॉर्मेंस को नहीं देखते है बल्कि दूसरी टीम को नसीहत देने का प्रयास करते है। आपको बता दें, कि पाकिस्तान के बहुत से फैंस भारत और श्रीलंका के मैच के दौरान ये कह रहे थे कि भारतीय टीम जानबूझकर श्रीलंका से कैच हार जायेगी। ताकि उन्हें फाइनल में पाकिस्तान का सामना न करना पड़े।

Sunil Gavaskar Slams Pakistan: पाकिस्तान को रिकॉर्ड अंतर से हराया था 

जबकि असलियत यह थी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह से पराजित किया था जिसके बाद पाकिस्तान की टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई थी। पाकिस्तान की टीम को भारत ने रिकॉर्ड 228 रनों के अंतर से हराया था। इतना ही नहीं श्रीलंका ने भी पाकिस्तान को 2 विकेट से हराकर उनकी फाइनल में जाने की उम्मीदें ध्वस्त कर दी थी।

भारतीय टीम ने Rohit Sharma के नेतृत्व में रिकॉर्ड 8वीं बार खिताब अपने नाम कर लिया है। भारत ने श्रीलंका को मात्र 50 रनों पर ढेर कर दिया था। जिसमें सबसे बड़ा योगदान तेज गेंदबाज Mohammad Siraj का रहा था। Siraj ने अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मात्र 21 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। भारतीय टीम ने 6.1 ओवरों में ही लक्ष्य का पीछा कर लिया था।

Rohit Sharma: दूसरी ट्रॉफी जीती है

Rohit Sharma ने अपनी कप्तानी में दूसरी बार एशिया कप का खिताब जीता है। इसके पहले साल 2018 में उनकी कप्तानी में बांग्लादेश को हराकर ट्रॉफी उठाई थी। भारत ने बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हराया था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।