Sunil Gavaskar । Rohit Sharma
News

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma: हिटमैन की कप्तानी से भड़के गावस्कर, BCCI के फैसलों पर भी उठाए सवाल

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma: इंडिया के सबसे शानदार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथों से भारतीय टीम की कप्तानी हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दी गई थी। सभी को ये उम्मीद थी कि कप्तान के तौर पर विराट कोहली से ज्यादा बेहतर रोहित है और वो इंडियन टीम को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएंगे। दरअसल रोहित शर्मा के पास IPL में कैप्टेंसी का खासा एक्सपीरियंस है। उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी दिलाई है लेकिन असल में ICC के टूर्नामेंट्स में हिटमैन सुपरहिट होने की जगह फ्लॉप साबित हुए। सभी ने देखा कि कैसे T-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया औंधे मुंह गिरी और टेस्ट क्रिकेट की बात की जाए तो टीम का और बुरा हाल रहा।

हिटमैन पर बरसे गावस्कर

मौजूदा वक्त में रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। इस बीच भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रोहित शर्मा पर निशान साधा है। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा उन्हें रोहित शर्मा से काफी ज्यादा उम्मीदें थीं। उन्होंने कहा जब टीम देश से बाहर अच्छा प्रदर्शन करती है तो वाकई में यही असली चैलेंज होता है लेकिन रोहित की कैप्टेंसी में इंडिया ने काफी निराश किया।

रोहित के पास 20 ओवर वाले मैच में कप्तानी का काफी ज्यादा अनुभव है लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल तक नहीं पहुंच सकी जो काफी ज्यादा निराशाजनक है।

‘द्रविड़ और रोहित से सवाल पूछे जाने चाहिए’

सुनील गावस्कर ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में इंडिया को मिली हार को लेकर कहा कि क्या सेलेक्टर्स और BCCI ने WTC में इंडिया की हार की सटीक समीक्षा की थी? उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कैप्टन रोहित शर्मा से WTC के फाइनल मैच में लिए गए फैसलों के बारे में सवाल करना चाहिए कि किस बिनाह पर उन्होंने सारे फैसले लिए। उन्होंने कहा कि सवाल पूछा जाना चाहिए कि टॉस जीतने के बाद आपने फील्डिंग क्यों चुनी?

इतना ही नहीं सुनील गावस्कर ने WTC फाइनल में ट्रेविस हेड के खिलाफ बाउंसर न डालने को लेकर भी सवाल उठाए। गावस्कर ने कहा कि ट्रेविस हेड की सबसे बड़ी कमजोरी बाउंसर है लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें छोटी गेंद नहीं फेंकी गई। सबसे बड़ा सवाल ये है कि हेड को बाउंसर तब फेंके गए जब वो 80 रन पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे।

Also Read: Shoaib Malik Sania Mirza and Umar Akmal: शोएब और सानिया मिर्जा के कमरे में रात में आ गए उमर अकमल, फिर कुछ हुआ ऐसा…

मज़े की बात तो ये है कि उस वक्त कमेंट्री कर रहे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग ने भी बार-बार ये बात कह रहे थे कि हेड को बाउंसर डालो, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने बाउंसर ट्राई ही नहीं किया।