World Test Championship |
News

लाल टीशर्ट पहने दर्शक से स्टीव स्मिथ का ध्यान हुआ भंग, जानिये उसको हटाने के लिए अंपायर को क्यों जोड़ने पड़े हाथ

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच डबल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) एक अहम मोड़ पर पहुंच चुका है। दोनों ही टीमें इस ट्रॉफी को जीतने के लिए पूरी जोर आजमाइश कर रही है। तीसरे दिन की समाप्ति पर मैच एक रोमांचक मोड़ ले चुका है। लेकिन मैच के बीच एक बार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) एक बार फिर चर्चा में आ गए है।
स्टीव स्मिथ ने पहली पारी में शतक जड़कर इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) के शतकों की बराबरी की थी। स्मिथ के अब जो रूट के बराबर 31 शतक हो गए है। वहीं स्मिथ अब तीसरे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए है। उनसे आगे स्टीव वॉ (Steve Waugh) और रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ही है।
स्टीव स्मिथ (Steve Smith) जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रहे थे तब एक भारतीय दर्शक लाल शर्ट में स्क्रीन के पास बैठा था, जिससे स्टीव स्मिथ को बल्लेबाजी करने में दिक्कत आ रही थी। इसकी शिकायत स्टीव स्मिथ ने ऑनफील्ड अंपायर से की। अंपायर के दखल के बाद उस दर्शक को वहां से हटा दिया गया। हालांकि उस दर्शक को हटाने के लिए अंपायर को हाथ भी जोड़ने पड़े थे। क्योंकि वो वहां से हटने को तैयार नहीं था।
स्टीव स्मिथ की इस हरकत को देखकर इंग्लैड के फैंस काफी खफा नजर आ रहे है। इंग्लैंड फैंस ने कहा कि गेंद भी लाल है और स्टीव स्मिथ को उससे कोई दिक्कत नहीं हो रही है तो फिर लाल टी शर्ट से क्या दिक्कत है। एक फैन का तो ये कहना था कि बेन स्टोक्स ने 50,000 लाल टी शर्ट एमेजॉन से एशेज सीरीज के लिए ऑर्डर कर दी है। इंग्लैंड के फैंस का कहना है कि वो एशेज सीरीज (Ashes) के दौरान मैदान को लाल टी शर्ट से भर देंगे।
हालांकि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) इस पारी में कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 34 रन बनाकर जडेजा का शिकार हो गए। ऑस्ट्रेलिया (Australia) इस मैच में अभी 296 रनों से आगे है और उसके 6 विकेट बाकी है।
वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।