Ashes 2023, Steve Smith
News

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड टीम पर साधा निशाना

Ashes 2023: एशेज (Ashes) सीरीज तो समाप्त हो चुकी है लेकिन उसके विवाद है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने एशेज के बाद बीयर सेलिब्रेशन को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। बता दें, कि एशेज समाप्त होने के बाद दोनों टीमें एक साथ बैठकर बीयर पीते है और उसे शेयर भी करते है। इस सेलिब्रेशन का नतीजे से कोई लेना देना नहीं होता है। चाहे कोई भी टीम जीते या हारे दोनों टीम इस परंपरा को बरकरार रखे हुए हैं।

स्टीव स्मिथ ने कहा कि, “हमनें कई बार दरवाजा खटखटाया। हम बहुत देर से वहां पर उनका इंतजार कर रहे थे एक समय इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) बाहर भी आए और उन्होंने कहा कि बस आप हमें दो मिनट दे दीजिए हम अभी आए लेकिन एक घंटा बीत गया और कोई भी नहीं आया।”

Steve Smith: पहली बार नहीं पी बीयर

स्टीव स्मिथ ने आगे कहा कि, “हमनें सोचा, कि हम यहां ऐसे ही बैठे नहीं रह सकते है। क्या हम बीयर पियेंगे या नहीं? सभी वहां पर बहुत बोर हो चुके थे इसलिए हमनें निर्णय लिया कि अब हमें यहां से जाना चाहिए। यह दुर्भाग्यवश है, यह मेरे कैरियर में पहली बार ऐसा हुआ है कि हमनें सीरीज खत्म होने के बाद आपस में बीयर साझा नहीं की है। यह मेरे लिए शर्म की बात है।”

बता दें, कि एशेज टेस्ट के दूसरे मैच में जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) के विवादित रन आउट के बाद दोनों टीमों के रिश्तों में खटास आ गई थी। तब इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) ने कहा था, कि “हम अब उनके साथ बीयर साझा नहीं करेंगे।” इंग्लैंड की टीम ने किया भी बिल्कुल वैसा ही जैसा उनके कोच में कहा था।

यह खबर सामने आने के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने इसका खंडन किया था। उन्होंने कहा था कि हमारे दो सीनियर खिलाड़ियों ने रिटायरमेंट ली थी। जिसके बाद हम उनके लिए प्रोग्राम का आयोजन कर रहे थे जिसके कारण हमें वहां से निकलने में देर हो गई थी। जब हम बाहर आए थे तो ऑस्ट्रेलियाई टीम वहां पर मौजूद नहीं थी।” हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो खुद इंग्लैंड टीम जानती है। एशेज इस बार भी ऑस्ट्रेलिया ने रिटेन किया है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने 5 मैचों की सीरीज में 2–2 से बराबरी की थी। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।