Steve Smith and Series With India |
News

Steve Smith and Series With India: भारत के खिलाफ ODI Series से पहले बोले स्मिथ, शानदार महसूस कर रहा हूं, जानिये क्यों थे टीम से बाहर

Steve Smith and Series With India: कलाई की चोट से उबरकर वापसी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ पहले वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच से पूर्व नेट पर दो घंटे बल्लेबाजी करने के बाद कहा कि उन्हें बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। स्मिथ को दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान बायीं कलाई में चोट लगी थी। पहली पारी में उन्होंने 110 रन बनाये थे।

Steve Smith and Series With India: नेट पर आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के साथ किया अभ्यास

नेट पर आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का सामना किया जो कलाई की चोट से उबरने के बाद टीम में लौटे है। स्मिथ ने cricket.com.au से कहा, ‘‘मैने कमिंस का सामना किया और बल्लेबाजी करके मुझे बहुत अच्छा लगा। मैने दौड़ भी लगाई। मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है।’’

Steve Smith and Series With India: भारत के खिलाफ श्रृंखला से पहले भी इंजेक्शन लेना पड़ा

एशेज के दौरान कोर्टिसोन इंजेक्शन (Cortisone Injection) (यह दर्द से राहत देता है और सूजन को कम करता है) लेने वाले स्मिथ को भारत के खिलाफ श्रृंखला से पहले भी इंजेक्शन लेना पड़ा। उन्होंने कहा, ‘‘इंजेक्शन लेने के कुछ दिन बाद मुझे अच्छा महसूस होने लगा। कैचिंग में दिक्कत थी, लेकिन अब अच्छा लग रहा है।”

Also Read: लाल टीशर्ट पहने दर्शक से स्टीव स्मिथ का ध्यान हुआ भंग, जानिये उसको हटाने के लिए अंपायर को क्यों जोड़ने पड़े हाथ

पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के बीच हुए पांचवे टेस्ट मैच में एक विवादास्पद निर्णय की वजह से पूरा क्रिकेट जगत दो भागों में बंट गया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 मैचों की सीरीज में 2–1 से आगे चल रही थी।

ये वाकया ऑस्ट्रेलिया की पारी के 78वें ओवर में हुआ जब क्रिस वोक्स (Chris Woakes) की गेंद को स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने फ्लिक कर दिया और 2 रन चुराने की कोशिश की लेकिन स्क्वायर लेग के फील्डर की फुर्ती के आगे स्मिथ चकमा खा गए और उन्हें अपना विकेट बचाने के लिए डाइव मारनी पड़ी। हालांकि पहली बार में देख कर ऐसा लग रहा था कि स्टीव स्मिथ रन आउट हो गए है।

रिप्ले में जब स्लो मोशन में अंपायर ने गौर से देखा तो पता चला कि इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) ने गेंद स्टंप पर मारने से पहले ही बेल्स को अपनी जगह से हटा दिया था और जब तक वो स्टंप को पूरी तरह गिरा पाते स्टीव स्मिथ डाइव लगाकर क्रीज के अंदर आ चुके थे। इसी निर्णय पर पूरी दुनिया के क्रिकेट एक्सपर्ट्स के बीच बवाल मचा हुआ है और सभी अपनी अपनी राय देने में लगे हुए है।

Steve Smith and Series With India: ICC: जानिए क्या कहते है आईसीसी के नियम

आईसीसी (ICC) के नियम के मुताबिक, अगर स्टंप से एक गिल्ली गिर जाती है या एक स्टंप गिरता है तभी स्टंप को गिरा हुआ माना जायेगा। या विकेटकीपर या फील्डर गेंद को स्टंप में मारने से पहले उनके हाथ से लगकर गिल्लियां गिर जाती है तो फिर फील्डर को स्टंप उखाड़ना पड़ेगा तभी बल्लेबाज आउट माना जायेगा।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।