Sri Lanka beats England badly
News

श्रीलंका ने इंग्लैंड को बुरी तरह धोया, वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर पूर्व चैपियन टीम

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका ने इंग्लैंड को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। मौजूदा चैंपियन टीम इंग्लैंड ने डेविड मालन और जॉनी बेयरस्टो के साथ अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। लेकिन फिर मालन के आउट होने के बाद टीम संभल नहीं सकी। एक छोर पर बेयरस्टो लंबे समय तक रुकने के लिए तैयार दिख रहे थे, लेकिन 30 के स्कोर पर मिड-ऑन पर धनंजय डी सिल्वा को एक रन देकर कसुन राजिथा को दोपहर का पहला विकेट दिया। इंग्लैंड को उचित स्कोर तक ले जाने का दारोमदार काफी हद तक कप्तान जोस बटलर पर था, लेकिन वह 8 रन बनाकर लाहिरू कुमारा की गेंद पर स्टंप के पीछे मेंडिस के हाथों शिकार हो गए, जिससे उनकी टीम 15 ओवर के अंदर 4 विकेट पर 77 रन बनाकर आउट हो गई।

बेन स्टोक्स और मोईन अली ने पारी को फिर से बनाने की कोशिश की, लेकिन जब मोइन अली 15 रन बनाकर मैथ्यूज की गेंद पर कुशल परेरा के हाथों कैच आउट हो गए तो इंग्लैंड का स्कोर 6 विकेट पर 122 रन था। आधे से ज्यादा ओवर बाकी थे और आधी से ज्यादा टीम पवेलियन लौट चुकी थी। इंग्लैंड को गंभीर स्थिति से उबारने के लिए स्टोक्स पूरी कोशिश कर रहे थे जिसके लिए वह जाने जाते हैं लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला और पूरी टीम 33 ओवर में 156 रन पर ऑल आउट हो गई।

किसी भी मामूली स्कोर के बचाव के लिए शुरुआती विकेटों की आवश्यकता होती है और डेविड विली ने पावरप्ले ओवरों में कुसल परेरा और कप्तान कुसल मेंडिस को हटाकर इंग्लैंड को वह शुरुआत दी जिसकी उन्हें आवश्यकता थी। लेकिन पथुम निसांका (83 गेंदों पर 77 रन) और फॉर्म में चल रहे सदीरा समरविक्रमा (54 गेंदों पर 65 रन) ने आक्रामकता के साथ सावधानी बरती और तीसरे विकेट के लिए 137 रनों की अविजित साझेदारी करके मौजूदा चैंपियन को बाहर कर दिया। अपनी लगातार तीसरी हार के साथ इंग्लैंड विश्व कप से बाहर होने की कगार पर है।