South Africa World Cup Squad 2023, Temba Bavuma
News

South Africa World Cup Squad 2023: World Cup 2023 के लिए साउथ अफ्रीका ने घोषित की अपनी टीम, ‘बेबी एबी’ को नहीं मिला मौका

South Africa World Cup Squad 2023: साउथ अफ्रीका की टीम ने World Cup 2023 के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। ICC के द्वारा प्रोविजनल टीम देने की आखिरी तारीख 5 सितंबर है। तो इसके मुताबिक ही लगभग सभी टीमों की वर्ल्ड कप की टीम का एलान हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने लगभग 1 महीने पहले ही अपनी टीम आईसीसी को सौंप दी थी।

साउथ अफ्रीका की टीम की कमान Temba Bavuma के हाथों में है। बावुमा पिछली बार टी 20 वर्ल्ड कप में भी टीम की कप्तानी कर रहे थे। लेकिन उनकी खराब फॉर्म के चलते ही अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी। अफ्रीका की टीम नीदरलैंड्स से मैच हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी।

Temba Bavuma: चयनकर्ताओं ने फिर दिखाया तेंबा पर भरोसा

साउथ अफ्रीका के चयनकर्ताओं ने एक बार फिर से बावुमा पर भरोसा दिखाया है। हालांकि अभी भी बावुमा की फॉर्म अच्छी नहीं है। बावुमा ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई 3 मैचों की टी 20 सीरीज की 3 पारियों में 11 की औसत से 34 रन बनाए थे। जिसमें 2 पारियों में शून्य भी शामिल था।

साउथ अफ्रीका के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज Quinton DeCock इस वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे। क्विंटन पहले ही टेस्ट क्रिकेट से साल 2021 के अंत में रिटायर हो गए थे। वो सिर्फ अब साउथ अफ्रीका के लिए टी 20 क्रिकेट में खेलते हुए नजर आएंगे। जबकि उसके अलावा वो दुनिया भर की टी 20 लीग्स में भी खेलेंगे।

Gerald Coetzee: यंग सेंसेशन गेराल्ड को मिली जगह

साउथ अफ्रीका के चयनकर्ताओं ने टी 20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज Gerald Coetzee को भी टीम में मौका दिया है। उन्होंने वनडे में ज्यादा मुकाबले नहीं खेले हैं फिर भी उनके टैलेंट को देखते हुए अफ्रीका के चयनकर्ताओं ने ये फैसला लिया है। जबकि बेबी एबी के नाम से मशहूर Dewald Brevis को मौका नहीं मिला है।

साउथ अफ्रीका की टीम एक बार भी वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब नही हुई है। इस बार अफ्रीका की टीम वर्ल्ड कप जीतने का पूरा प्रयास करेगी और अपने बड़े खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक को कप के साथ विदाई देना चाहेगी।

साउथ अफ्रीका की वर्ल्ड कप टीम–

Temba Bavuma (C), Quinton DeCock, Reeza Hendricks, Rassie Van Der Dussen, Aiden Markram, Henrich Klaseen, David Miller, Marco Yansen, Kagiso Rabada, Lungi Ngidi, Sisanda Magala, Gerald Coetzee, Anrich Nortze, Tabraiz Shamsi, Keshav Maharaj

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।