Sourav Ganguly
News

Sourav Ganguly: Sourav Ganguly ने भारतीय टीम पर सवाल उठाने वाले आलोचकों को दिया करारा जवाब

Sourav Ganguly: भारत के पूर्व कैप्टन सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि लोग कहते है कि भारतीय टीम के पास नंबर 4 नहीं हैं। 2019 वर्ल्ड कप (World Cup) को तरह इस बार भी टीम इंडिया के पास नंबर 4 के बल्लेबाज की कमी है। इसी मुद्दे पर सौरव ने अपनी बात खुलकर रखी है।

Sourav Ganguly: भारत के पास है अपार टैलेंट

सौरव गांगुली ने कहा कि, “भारत के पास बहुत टैलेंट हैं। मैं बहुत दिनों से ये सुन रहा हूं कि भारत के पास ये नहीं हैं वो नहीं है। लेकिन भारत के पास बहुत कुछ हैं ये भारत के लिए चिंता का विषय हैं और इसे हम सुलझा नहीं पा रहे है। उन्होंने कहा कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid), रोहित शर्मा को यह तय करना चाहिए कि कौन उनका नंबर 4 का बल्लेबाज है और उसे ही मौका देना चाहिए। उन्होंने मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि एक बल्लेबाजी का स्लॉट इतना अंतर नहीं पैदा कर सकता है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “नंबर 4 सिर्फ एक नंबर है, मैंने वनडे क्रिकेट में मिडल ऑर्डर में खेलना शुरू किया था और बाद में अपने कप्तान सचिन (Sachin Tendulkar) के कहने पर ओपनिंग करनी शुरू की थी। ऐसा ही बिलकुल सचिन ने भी किया था। उन्होंने तिलक वर्मा की काफी तारीफ की और कहा कि ये बहुत अच्छा खिलाड़ी है और भारत के लिए वनडे में अच्छा प्रदर्शन भी कर सकते है लेकिन जब आप बड़े टूर्नामेंट में जाते है तो आपके पीछे रन लगे होने बहुत जरूरी होते है।”

World Cup: भारत के पास है वर्ल्ड कप जीतने की क्षमता 

गांगुली ने आगे कहा कि, “इस वर्ल्ड कप में कलाई के गेंदबाजों का रोल बहुत अहम होने वाला है। हमारे पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। बुमराह, शमी और सिराज के रूप में तीन क्वालिटी तेज गेंदबाज है। और कलाई के गेंदबाज के रूप में मैं युजवेंद चहल को खिलाना पसंद करूंगा। मैं हमेशा कलाई के स्पिनरों को खिलाने के पक्ष में रहा हूं। मुझे नहीं पता कि सेलेक्टर क्या सोच रहे हैं।”

हालांकि हैरानी की बात यह है कि एशिया कप के लिए चयन की गई टीम में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को जगह ही नहीं मिली है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में भी कहा था कि चहल को बाहर रखना बहुत कठिन फैसला था लेकिन हम दो कलाई के गेंदबाजों को टीम में नहीं रख सकते थे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।