Sir Vivian Richards
News

सर विवियन रिचर्ड्स ने की वर्ल्ड कप में भारत के अजेय रहने की भविष्यवाणी

भारत आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में अजेय रहने और रविवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में नीदरलैंड से भिड़ने पर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल चरण में प्रवेश करने के लिए उत्सुक होगा। भारत ने विश्व कप में अब तक उनसे आगे निकल कर सभी को पीछे छोड़ दिया है, आठ मैचों में आठ जीत के रास्ते में उसे शायद ही कभी परेशानी हुई हो। दो बार के विश्व कप विजेता सर विवियन रिचर्ड्स ने अजेय भारत से सकारात्मक रहने और हर कीमत पर आक्रमण करने का आग्रह किया क्योंकि वे तीसरा खिताब जीतने का प्रयास कर रहे हैं। रिचर्ड्स, जिन्होंने 1975 और 1979 में वेस्टइंडीज को विश्व कप जीत दिलाने में मदद की थी, चाहते हैं कि भारत अपनी ताकत के साथ खेलता रहे और किसी भी नकारात्मक विचारों से दूर रहे क्योंकि वे अजेय रहने और 1983 और 2011 में अपने पिछले खिताबों को जोड़ने का प्रयास करते हैं।

रिचर्ड्स ने आईसीसी के लिए अपने कॉलम में कहा, “भारत की मानसिकता है कि वे इस तरह खेलते हुए हर स्तर तक जा सकते हैं। “यह निश्चित रूप से उनकी मानसिकता होनी चाहिए और अगर मैं उस ड्रेसिंग रूम में होता तो मेरी भी यही मानसिकता होती – चलो पूरी तरह से आग उगलते हुए बाहर निकलें। वह दृष्टिकोण अब तक काम कर चुका है और यदि वह बदलता है, तो चीजें भटक सकती हैं।

“मेरा मानना है कि वे हर तरह से अजेय रह सकते हैं, जिसके लिए वास्तव में प्रयास करना चाहिए। कुछ डर हो सकता है कि ‘हमने अब तक बहुत अच्छा खेला है, सेमीफाइनल में खराब खेल हो सकता है’। उन्हें उन्हें ख़त्म करने की कोशिश करनी होगी और किसी भी नकारात्मक विचार को ख़त्म करना होगा।” ऐसा लग रहा है कि नीदरलैंड्स स्टैंडिंग में सबसे नीचे है और डेविड और गोलियथ के बीच टक्कर है लेकिन टूर्नामेंट के मेजबानों के लिए डचों को कम आंकना नासमझी होगी।

प्रतिभाशाली नीदरलैंड, टूर्नामेंट में एकमात्र गैर-टेस्ट खेलने वाला देश है, जिसने दिखाया कि वे क्लास में हैं क्योंकि उन्होंने सेमीफाइनलिस्ट दक्षिण अफ्रीका पर उलटफेर किया और बांग्लादेश को हराकर विश्व कप टूर्नामेंट में दो जीत दर्ज कीं।