icc cricket world cup 2023
News

भारत से हार पर शोएब अख्तर ने कहा-आग होनी चाहिए थी, दानिश कनेरिया ने मजे ले लिए

भारत के हाथों वर्ल्ड कप में बुरी तरह हार चुकी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की अलग-अलग मंचों पर कड़ी आलोचना हो रही है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हार के बाद बाबर आजम एंड कंपनी पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम जैसी भारी भीड़ को चुप कराने के लिए टीम के दिलों में आग होनी चाहिए। इसपर उनके साथी और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इकलौते हिंदू खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने मजे ले लिए। कनेरिया ने एक्स (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट किया, “आग ठंडी हो चुकी है। वापस जलाओ शोएब भाई (आग शांत हो गई है। इसे दोबारा जलाओ)।”

गौरतलब है कि रोहित शर्मा के 86 रनों की मदद से भारत ने शनिवार को 132,000 दर्शकों की क्षमता वाले अहमदाबाद स्टेडियम में विश्व कप के अपने हाई-प्रोफाइल मुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। अपने प्रतिद्वंद्वियों के 155-2 से पिछड़ने के बाद भारत ने पाकिस्तान को 191 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद भारत ने 117 गेंदें शेष रहते हुए जीत लिया।

रोहित ने अपनी 63 गेंदों की पारी में छह चौकों और छह छक्कों की मदद से भारत को विजय दिलाई और इस तरह भारत को वर्ल्ड कप के तीन मैचों में अजेय बनाए रखा। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की अब दो जीत और एक हार है। रोहित ने कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि गेंदबाजों ने आज फिर से हमारे लिए खेल तैयार किया। यह एक शानदार प्रयास था। मुझे नहीं लगता कि यह 190 की पिच थी। एक समय हम 270-280 के स्कोर की ओर देख रहे थे लेकिन उन्होंने वापसी की और धैर्य दिखाया और यह खिलाड़ियों के बारे में बहुत कुछ कहता है।”

पाकिस्तान के समकक्ष बाबर आजम ने स्वीकार किया कि उनके मध्यक्रम और शुरुआती गेंदबाजों ने उन्हें निराश किया। उन्होंने कहा- मध्यक्रम में हमारा पतन हुआ। जिस तरह से हमने शुरुआत की थी, हम 280 या 290 का लक्ष्य रख रहे थे, लेकिन विकेट की वजह से हमारा स्कोर अच्छा नहीं रहा।