Shivam Dube
News

Shivam Dube: इस खतरनाक प्लेयर की हुई टीम इंडिया में वापसी, आयरलैंड के खिलाफ मैदान में भिड़ने को तैयार

Shivam Dube: एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया आयरलैंड पहुंच चुकी है। बुमराह की कप्तानी में टीम की युवा स्क्वॉड आयरलैंड के खिलाफ भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है।

Shivam Dube: 3 साल बाद धमाकेदार ऑलराउंडर की टीम में एंट्री

टीम में धाकड़ ऑलराउंडर शिवम दुबे की भी एंट्री हुई है जिन्होंने 3 साल पहले यानी फरवरी 2020 में अपना आखिरी मैच खेला था लेकिन अब आईपीएल 2023 में अपने विस्फोटक प्रदर्शन के बल पर ये हरफनमौला खिलाड़ी टीम में वापसी करने में कामयाब रहा है।

Also Read: Rishabh Pant: वर्ल्ड कप से पहले Team India को मिली खुशखबरी, दिग्गज विकेटकीपर ने शुरू की बल्लेबाजी

अजित अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम को आयरलैंड भेजा है। उन्हें आगामी टूर्नामेंट एशिया कप के लिए भी टीम में चुना गया है।

Shivam Dube ने साल 2019 में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू किया था। उन्होंने 13 टी20 मुकाबलों में 105 रन और 5 विकेट लिए हैं। वहीं, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने IPL विनर टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से पिछले सीजन में 16 मैच में 158.33 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए थे। शिवम दुबे निचले क्रम में फिनिशर की भूमिका निभाते हैं। आपको बता दें कि शिवम दुबे आपको एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में भी टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

कितना जानते हैं आप शिवम दुबे को ?

लंबे-लंबे छक्के जड़ने वाले Shivam Dube का जन्म 26 जून साल 1993 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। Shivam Dube के पिता एक व्यपारी हैं और उनकी मां एक हाउसवाइफ हैं। शिवम की एक बहन हैं। शिवम दुबे ने अपनी शुरुआती एजुकेशन मुंबई में ही पूरा किया। बता दें कि Shivam Dube को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का बहुत ज्यादा शौक था। वो अपने स्कूल में ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। खास बात ये है कि Shivam Dube के पिता भी यही चाहते थे कि वो एक क्रिकेटर बने और देश के लिए खेलें। इसलिए उन्होंने Shivam Dube का चंद्रकांत पंडित क्रिकेट अकादमी में ए़डमिशन कराया जो कि अंधेरी वेस्ट मुंबई में मौजूद है। यहां Shivam Dube सतीश सावंत के अन्तर्गत रहकर क्रिकेट सीखा। फिलहाल शिवम दुबे एक भारतीय क्रिकेटर हैं। घरेलू क्रिकेट में शिवम मुंबई के तरफ से खेलते हैं। IPL में आपने देखा ही होगा कि किस तरह शिवम दुबे एक जगह खड़े होकर ही लंबे छक्के लगाते हैं और अपने शॉट्स से सभी को चौंका देते हैं। शिवम दुबे एक बाएँ हाथ के बल्लेबाज हैं। बहुत कम लोगों को पता होगा कि वो दाएं हाथ से गेंदबाजी भी कर लेते हैं।