Shikhar Dhawan
News

एशियन गेम्स में Shikhar Dhawan को ‘No-Entry’, मीडिया के सामने धवन का छलका दर्द

Shikhar Dhawan: इंडियन क्रिकेट टीम के लिए साल 2023 काफी खास होने वाला है। साल खत्म होने तक टीम पहले एशिया कप, फिर एशियन गेम्स और वनडे वर्ल्ड कप जैसे अहम मुकाबले खेलने के लिए तैयार है। BCCI ने सितंबर-अक्टूबर में होने वाले एशियाई गेम्स के लिए इंडियन टीम का ऐलान कर दिया है।

Shikhar Dhawan: एशियन गेम्स की टीम से बाहर होने पर धवन का छलका दर्द

टीम का ऐलान होते ही टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज Shikhar Dhawan को गहरा झटका लगा है, क्योंकि एशियन टीम के लिए 37 साल के धाकड़ ओपनर को जगह नहीं मिली है। आईसीसी इवेंट्स में खुद का लोहा मनवाने वाले धवन आखिरी बार 9 महीने पहले टीम इंडिया की नीली जर्सी में मैदान पर नजर आए थे।

Also Read: World Cup 2023 Ticket Price: आईसीसी ने बताया वर्ल्ड कप टिकट खरीदने की तारीख, जानें कैसे और कहां से खरीद सकते हैं

उसके बाद से वो टीम में वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एशियन गेम्स में धवन के फैंस के साथ धवन को भी पूरी उम्मीद थी की वो एशियन गेम्स का हिस्सा ही नहीं बल्कि हो सकता है वो इस टूर्नामेंट की अगुवाई भी करें लेकिन सेलेक्टर्स को शायद कुछ और ही मंजूर था। उन्होंने न तो Shikhar Dhawan को टीम में शामिल किया और न ही उन्हें कप्तानी दी बल्कि उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को टीम की कमान सौंप दी।

अब इस मामले पर बात करते हुए Shikhar Dhawan का दर्द छलका है। पीटीआई से बात करते हुए उन्होंने बताया कि- एशियन गेम्स की टीम में जगह न मिलने पर वो थोड़े हैरान हुए थे, मगर वो अब भी भारतीय टीम में वापसी करने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ‘मैं एशियन गेम्स के लिए सेलेक्ट की गई टीम का हिस्सा नहीं बन पाया तो मुझे थोड़ा हैरानी जरूर हुई लेकिन अब मुझे लग रहा है कि सेलेक्टर्स ने कुछ तो अलग सोचा होगा और उनके फैसले को समझना होगा। खुश हूं कि ऋतुराज को कप्तान बनाया गया। टीम में सभी युवा खिलाड़ी हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि वो अच्छा करेंगे।’

इस समय भले ही Shikhar Dhawan के इंटरनेशनल करियर को एक ब्रेक लग गया है लेकिन वो टीम इंडिया में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रह हैं। सिलेकटर्स की नजरों में आने के लिए दिन-रात वर्कआउट कर रहे हैं। लेकिन इस समय टीम में जो एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं उससे दूर-दूर तक धवन के आने वाले अहम टूर्नामेंट्स में शामिल किए जाने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं

एशियन गेम्स के लिए टीम की लिस्ट

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)।