Shikhar Dhawan
News

Shikhar Dhawan: वर्ल्ड कप टीम में जगह न मिलने पर गब्बर की दहाड़, ट्वीट कर रोहित एंड स्क्वॉड के बारे में कही ये बात

 Shikhar Dhawan: वर्ल्ड कप 2023 के लिए रोहित एंड स्कवॉड का ऐलान हो चुका है। मेगा टूर्ननामेंट के लिए चुनी गई टीम में कई महारथियों को जगह नहीं मिली है। 15 सदस्यी टीम में भारत के आक्रामक बल्लेबाज शिखर धवन को भी एंट्री नहीं मिली है। टीम से शिखर के ड्रॉप होने से फैंस भी बेहद निराश हैं।वहीं टीम में जगह न मिलने पर कई स्टार प्लेयर्स के रिएकशन भी आ रहे हैं। ऐसे में Shikhar Dhawan ने भी चुप्पी तोड़ते हुए World Cup 2023 के लिए चुनी गई टीम को लेकर बयान दिया है। साथ ही उन्होंने ट्विटर (अब X) पर पोस्ट शेयर कर टीम इंडिया को बधाई दी है।

Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने ट्वीट कर कहा- Go All Out Team India

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज Shikhar Dhawan ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर रोहित शर्मा और उनकी वर्ल्ड कप 2023 की सेना को विश्व कप के लिए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लिखा,

”वर्ल्ड कप 2023 टूर्नामेंट में इंडिया को रिप्रेजेंट करने के लिए चुने गए मेरे साथी टीम के सभी दोस्तों को बधाई हो! 1.5 अरब लोगों की प्रार्थनाओं और समर्थन के साथ, आप हमारी उम्मीदों और सपनों के साथ आगे बढ़ें। आपको कप वापस घर लाने और हमें गौरवान्वित करने की कामयाबी प्राप्त करने की शुभकामनाएं! पूरी तरह से जान लगाओ, टीम इंडिया!”

Also Read: Yuzvendra chahal: वर्ल्ड कप 2023 से ड्रॉप होने के बाद युजी का बिग अनाउंसमेंट, इस नई विदेशी टीम के साथ खेलेंगे क्रिकेट

आपको जानकर हैरानी होगी कि 10 साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब धवन को आईसीसी के किसी 50 ओवर के टूर्नामेंट में जगह नहीं दी गई है। शिखर साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का हिस्सा थे और इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम करने में अहम भूमिका निभाई थी। टीम इंडिया के इस प्लेयर ने ICC टूर्नामेंट्स में धमाकेदार प्रदर्शन किए हैं।

हालांकि एशिया कप और वर्ल्ड कप को लेकर शिखर धवन के नाम पर काफी चर्चा हुई थी लेकिन एशिया कप में Shikhar Dhawan को शामिल नहीं किया गया था जिससे काफी हद तक साफ हो गया था कि WC 2023 के लिए उनका पत्ता कट चुका है।

Shikhar Dhawan को भले ही ICC ODI 2023 से बाहर रखा गया है, लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि उन्होंने विश्वकप जैसे टूर्नामेंट्स में भारत के लिए दमदार प्रदर्शन किया है। आईसीसी ईवेंट की 8 पारियों में उन्होंने 537 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन सेंचुरी और एक फिफ्टी भी जड़ा है। इसके अलावा वनडे विश्वकप में उनका औसत भी कमाल का रहा है।

बांग्लादेश के खिलाफ खेला था आखिरी मुकाबला

टीम इंडिया में एक समय ऐसा भी था जब Shikhar Dhawan टीम के प्रमुख सदस्य हुआ करते थे लेकिन अच्छी फॉर्म में न होने के कारण वह टीम से अंदर बाहर होने लगे। यही वजह है कि इस साल Shikhar Dhawan ने टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला। धवन को आखिरी बार मैदान पर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ इंटरनेशनल मैच खेलते हुए देखा गया था। इसके बाद से ही उनकी टीम इंडिया से छुट्टी होने लगी थी।

ऐसा रहा है शिखर धवन का करियर

टीम इंडिया के लिए Shikhar Dhawan का करियर शानदार रहा है। धवन ने टीम इंडिया के लिए अब तक कुल 34 टेस्ट मैच, 167 वनडे और 68 टी20 मैचों में मैदान पर अपना प्रदर्शन दिखाया है। टेस्ट क्रिकेट में धवन का प्रदर्शन कमाल का रहा है उन्होंने टेस्ट मैचों में 237 रन बनाए हैं जिसमें 7 शतक और 5 अर्धशतक शामिल है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल कल राहुल (विकेटीकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.