Mohammed Shami
News

पूर्व पाक क्रिकेटर के गेंद बदलने वाले बयान पर शमी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- शर्म करो

मोहम्मद शमी पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन रज़ा के सनसनीखेज दावे पर प्रतिक्रिया देने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में मेन इन ब्लू की सनसनीखेज फॉर्म के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय गेंदबाजों को अलग-अलग गेंदें दीं। भारत द्वारा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को 55 रन पर आउट करने के बाद जो टूर्नामेंट के इतिहास में चौथा सबसे कम स्कोर है।

रजा ने सोशल मीडिया पर यह दावा करके नाराजगी जताई कि भारतीय गेंदबाजों को अनुचित लाभ दिया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा, “हम देख रहे हैं कि जब वे बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो वे वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और जब भारत गेंदबाजी करता है तो अचानक गेंद हरकत करना शुरू कर देती है। 7-8 करीबी डीआरएस कॉल आए हैं जो उनके पक्ष में गए हैं। जिस तरह से सिराज और शमी गेंद को स्विंग करा रहे थे, ऐसा लग रहा था कि आईसीसी या बीसीसीआई उन्हें दूसरी पारी में अलग और संदिग्ध गेंदें दे रहे थे। गेंद का निरीक्षण करने की जरूरत है। गेंद पर कोटिंग की एक अतिरिक्त परत भी हो सकती है स्विंग, “हसन रज़ा ने एक स्थानीय पाकिस्तानी चैनल से एक वीडियो क्लिप में कहा जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

ऐसा लगता है कि मोहम्मद शमी ने अपमानजनक दावे पर ध्यान दिया है और रज़ा की आलोचना करते हुए एक इंस्टाग्राम स्टोरी डाली है और उन्हें खुद को शर्मिंदा करना बंद करने के लिए कहा है। शमी ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर को वसीम अकरम की टिप्पणियों की भी याद दिलाई और कम से कम पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज पर भरोसा करने को कहा। वर्ल्ड कप है एपीके लोकल टूर्नामेंट, नहीं है या एपी प्लेयर हाय द ना।

वसीम भाई ने समझाया है समझाया किआ था फिर भी हाहाहाहाहाहाहा। अपने प्लेयर अपने वसीम अकरम पर यकीन नहीं आपको। अपना तारीफ करने में लगे हैं जनाब आप्टो बिल्कुल वाह की तरह ,कृपया कुछ शर्म करें। बकवास करने के बजाय खेल पर ध्यान दें। आनंद लें और आराम करें; यह आईसीसी क्रिकेट विश्व कप है, कोई स्थानीय टूर्नामेंट नहीं। वसीम अकरम ने समझाया, लेकिन फिर भी, हाहाहाहा। आपको अपने ही वसीम अकरम पर भरोसा नहीं है। शमी ने लिखा, ”यह शख्स अपनी तारीफ करने में व्यस्त है।”

अकरम रज़ा की टिप्पणियों पर अपनी टिप्पणी में क्रूर थे और उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर को बाहर बुलाने और उनसे पाकिस्तान में अन्य लोगों को शर्मिंदा करना बंद करने का आग्रह करने में अपने शब्दों में कोई कमी नहीं की। “मैं पिछले कुछ दिनों से इसके बारे में पढ़ रहा हूं। मैं वही चीज़ चाहता हूँ जो इन लोगों के पास है। मजाक जैसा लगता है। क्योंकि उनका मन वहां नहीं है. अगर आप खुद को अपमानित करना चाहते हैं, तो पूरी दुनिया के सामने हमारे साथ ऐसा न करें,” वसीम अकरम ने ए स्पोर्ट्स पर कहा। 12 गेंदों से भरे बॉक्स के साथ टॉस करें। इसमें चार अंपायर और रेफरी और कुछ अन्य लोग होंगे। यदि मैं पहले गेंदबाजी कर रहा हूं तो मैं एक गेंद को अपने पहले विकल्प के रूप में और दूसरे को अपने दूसरे विकल्प के रूप में चुनूंगा।

दोनों विकल्प अंपायर होंगे अपने पास रखता है ताकि अगर पहली गेंद खराब हो जाए तो दूसरा विकल्प मौजूद रहे।” फिर वह बॉक्स को दूसरे ड्रेसिंग रूम में ले जाता है, जिसमें उसके साथ बहुत सारे लोग होते हैं। वे दो गेंदें भी चुनते हैं। वे बॉक्स में जाते हैं। चौथा अंपायर और उसी कमरे में रेफरी और कुछ अन्य लोग भी बैठते हैं और दो विकल्प दिखाते हैं। तो यह सब कौन सोचता है?” वसीम अकरम ने कहा। भारत 2023 विश्व कप में अब तक जबरदस्त फॉर्म में है। अब तक आठ में आठ जीत के साथ। पहले चार मैचों में चूकने के बावजूद शमी सिर्फ चार मैचों में 16 विकेट लेकर शो के स्टार रहे हैं।