Shakib Al Hasan Bangladesh Captain, Tamim Iqbal
News

Shakib Al Hasan Bangladesh Captain: वर्ल्ड कप 2007 में भारत का सपना तोड़ने वाले खिलाड़ी को मिली बांग्लादेश की कप्तानी

Shakib Al Hasan Bangladesh Captain: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) के वनडे में कप्तानी छोड़ने के बाद एशिया कप (Asia Cup) और वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए नए कप्तान का एलान कर दिया है। तमीम इकबाल की सलाह के बाद बीसीबी ने अपनी बैठक में पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले एशिया कप और भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए कप्तान का एलान कर दिया है।

तमीम के कप्तानी छोड़ने के बाद लिट्टन दास (Litton Das) को कप्तान बनाया गया था। लेकिन तमीम के कहने पर बोर्ड ने सलाह की और तमीम की बात मानते हुए वरिष्ठ ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए टीम का कप्तान बना दिया गया है। शाकिब को कप्तान बनाने की मांग तमीम इकबाल ने ही की थी। शाकिब बांग्लादेश के लिए 49 वनडे मैचों में कप्तानी कर चुके है जिसमें उनकी टीम को 22 मैचों में जीत मिली थी।

Tamim Iqbal: तमीम ने हाल ही में लिया था संन्यास

तमीम ने पहले अचानक से वनडे क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया था और उसके बाद उन्हें अपना संन्यास का फैसला बदला तो उन्होंने वर्ल्ड कप (World Cup) के ठीक 2 महीने पहले वनडे की कप्तानी छोड़ दी है।

तमीम इकबाल ने 3 अगस्त को वनडे क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी है। यह फैसला चौंकाने वाला है क्योंकि वर्ल्ड कप मुंहाने पर खड़ा है और कप्तान टीम की कमान संभालने से इंकार कर रहा है। तमीम ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में हारने के बाद यकायक वनडे क्रिकेट से संन्यास लेकर पूरे क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया था।

Tamim Iqbal: बांग्लादेशी प्रधानमंत्री के कहने पर संन्यास से की वापसी

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के दखल के बाद तमीम ने अपना फैसला बदला था। तमीम ने संन्यास से वापसी करते हुए कहा था कि “मैं संन्यास का फैसला कर चुका था और मैं उससे पीछे हटने वाला नहीं था। मैं सबको मना कर सकता हूं लेकिन प्रधानमंत्री को मना नहीं कर सकता हूं इसलिए मैं अपना संन्यास वापस लेता हूं।” तमीम इकबाल चोट से जूझ रहे है और उसकी सर्जरी भी करा चुके है। हालांकि उनका वर्ल्ड कप में खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।