Shaheen Afridi, Vitality Blast, Shadab Khan
News

World Cup: विटलिटी ब्लास्ट में शाहीन अफरीदी के पहले ओवर में चारों खाने चित्त हुए बर्मिंघम के बल्लेबाज

वर्ल्ड कप (World Cup) से ठीक पहले सभी टीमों के खिलाड़ी अपनी फॉर्म में वापस आ रहे है। इसी क्रम में पाकिस्तानी खिलाड़ी भी इंग्लैंड में जारी विटिलिटी ब्लास्ट (Vitality Blast) में अपना जौहर दिखाने में लगे हुए है। पहले शादाब खान ने गेंद और बल्ले से कमाल दिखाया था और इस बार शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की बारी थी।

शाहीन अफरीदी ने इस मैच में वो कारनामा किया जिसको दोहरा पाना बहुत मुश्किल होगा। शाहीन ने विटिलिटी ब्लास्ट में नॉटिंघमशर (Nottinghamshar) और बर्मिंघम बीयर्स (Birmingham Bears) के बीच खेले गए मुकाबले में नॉटिंघमशर की तरफ से खेलते हुए पहले ही ओवर में चार विकेट लेकर इतिहास रच दिया। अफरीदी से पहले किसी भी गेंदबाज ने टी 20 क्रिकेट के पहले ओवर में चार विकेट नहीं लिए थे।

नॉटिंघमशर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टॉम मूर्स को छोड़कर बाकी कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। मूर्स ने 42 गेंदों में 73 रन बनाए। जिसकी बदौलत नॉटिंघमशर ने 168 रन बनाए। 169 रनों का पीछा करने उतरी बर्मिंघम बीयर्स की शुरुआत बेहद खराब रही।

शाहीन ने ओवर की शुरुआती 2 गेंदों में 2 विकेट लिए जबकि अगली दो गेंदों पर दो सिंगल आए अंतिम 2 गेंदों पर शाहीन ने फिर 2 विकेट चटकाए। पहले ओवर के बाद ही बर्मिंघम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 7 रन था। शाहीन आग उगल रहे थे और ऐसलग रहा था कि टी 20 क्रिकेट का सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड बनेगा लेकिन रॉब यतेस ने पारी को संभाल लिया। पहले ओवर में 4 विकेट लेने के बाद शाहीन और कोई भी विकेट लेने में सफल नहीं हुए।

रॉब यतेस ने सिर्फ पारी को संभाला बल्कि 46 गेंदों में 5 छक्के और 3 चौकों की मदद से 65 रन बनाए। रॉब ने जेक लेनेट के साथ मिलकर बर्मिंघम को जीत भी दिलाई। जेक ने 22 गेंदों में 27 रन बनाए। बर्मिंघम की टीम ने 4 गेंद शेष रहते ये मैच जीत लिया।

शाहीन ने पहले ओवर में 4 विकेट लेने के बाद मैच में जान डाल दी लेकिन स्कोर इतना ज्यादा बड़ा नहीं था कि मैच जीता जा सके और अंत में वहीं हुआ। शाहीन के करिश्में के बावजूद नॉटिंघमशर मैच हार गई।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।