Sanju Samson
News

Sanju Samson का बल्ला भी उगलने लगेगा शतक, पूर्व क्रिकेटर ने कहा इस उपाय को आजमा कर देखें

Sanju Samson: भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा हाल ही में भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन पर भड़कते हुए दिखे थे लेकिन अब फिर से उन्होंने संजू सैमसन को लेकर बयान दिया है और सैमसन के बैटिंग ऑर्डर में बदलाव लाने की बात कही है। उन्होंने कुछ समय पहले संजू के लिए कहा था मौके मत गंवाओ, पछताओगे।

‘Rohit की तरह Sanju Samson का बैटिंग ऑर्डर बदलना चाहिए’

Sanju Samson वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे। आलम ये रहा कि उनके बल्ले से हाफ सेंचुरी तक नहीं बनी। संजू की इस परफॉर्मेंस को देखते हुए वनडे के लिए उनकी उम्मीद कम होती जा रही है।

 Also Read: पूर्व क्रिकेटर Aakash Chopra ने Hardik Pandya के बचाव में दिया बड़ा बयान, आखिर क्यों दी MS Dhoni जैसा न बनने की सलाह ?

ऐसे में पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि अगर भारतीय टीम ने Sanju Samson के साथ भी वही किया, जो धोनी ने रोहित शर्मा के साथ किया था तो फिर वो भी धड़ाधड़ रन बनाने लग जाएंगे, उनके बल्ले से भी शतक बरसते हुए नजर आएंगे।

आप सोच रहे होंगे की सालों पहले आखिर टीम इंडिया के कप्तान ने रोहित शर्मा के साथ ऐसा क्या किया था, जो आकाश चोपड़ा संजू के साथ भी करवाना चाहते हैं।

दरअसल 2013 से पहले तक रोहित शर्मा मिडिल ऑर्डर में खेलते थे, लेकिन उनके खेल को देखते हुए पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने उन्हें ओपनिंग में उतारा था, जिसका नतीजा पूरी दुनिया देख रही है।

अब आकाश चोपड़ा ये एक्स्पेरिमेंट संजू सैमसन के साथ भी करवाना चाहते हैं इसलिए उनके बैटिंग ऑर्डर को बदलने की सलाह दे रहे हैं।

उनका कहना है कि ऐसा करके टीम उनसे रनों की झड़ी लगवा सकती है। आकाश चोपड़ा अपने यूट्यूब चैनल पर Sanju Samson को लेकर कहा कि अगर Sanju Samson को सही तरीके से इस्तेमाल किया जाएगा तो इंडियन टीम को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि संजू को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर उतारना चाहिए।

‘वेस्टइंडीज दौरे पर गिर चुका है संजू का बैटिंग औसत’

बताते चले वेस्टइंडीज दौरे पर संजू सैमसन का बैटिंग औसत गिर गया है। वेस्टइंडीज दौरे से पहले वनडे में संजू सैमसन का औसत 65 से ज्यादा का था लेकिन इस दौरे के बाद उनका बैटिंग औसत गिरकर 55.71 का हो गया है।

वेस्टइंडीज में उन्होंने दो वनडे खेले जिसमें एक हाफ सेंचुरी के साथ 60 रन बनाए। वहीं T20 सीरीज की तीन इनिंग में मात्र 32 रन ही बना सके।