Saeed Ajmal । Sachin Tendulkar । Ms Dhoni
News

Saeed Ajmal Allegations: अजमल ने सचिन तेंदुलकर और धोनी को लेकर किया चौंका देने वाला दावा, क्रिकेट जगत में हड़कंप

Saeed Ajmal Allegations: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर सईद अजमल (Saeed Ajmal) अपने एक बयान की वजह से सुर्खियों में हैं। वर्ल्ड कप 2011 की एक घटना का जिक्र करते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने साल 2011 में खेले गए वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को दिए गए अंपायर के एक फैसले को लेकर चौंका देने वाला खुलासा किया है। जिस मैच का अजमल ने जिक्र किया उसे पंजाब के मोहाली में खेला गया था।

सईद अजमल ने ICC पर लगाए आरोप

सईद अजमल ने जिस घटना के बारे में कहा वो दरअसल तब घटी थी जब सचिन 23 रन बनाकर बल्लेबाज़ी कर रहे थे। इस दौरान सईद ने ऑफ ब्रेक डाला जिसमें बॉल सचिन के पैड पर जाकर लगी। उस बॉल पर सचिन बिल्कुल विकेट के सामने पाए गए। पाकिस्तान के प्लेयर्स ने अपील की तो अंपायर ने सचिन को आउट करार दिया। उस वक्त अंपायर इयान गोल्ड थे। इयान गोल्ड के फैसले से सचिन खुश नहीं थे और सचिन ने फौरन ही रिव्यू लिया जिसके बाद स्क्रीन पर दिखा कि गेंद लेग स्टंप को मिस करती हुई निकल रही थी। थर्ड अंपायर ने सचिन तेंदुलकर को नॉट आउट करार दिया। इस घटना को याद करते हुए 12 साल बाद अजमल ने ये आरोप लगाया है कि स्क्रीन पर जो रिप्ले दिखाया गया था उसके आखिरी के दो फ्रेम जानबूझकर नहीं दिखाए गए और इस तरह सचिन को आउट होने से बचाया गया।

एक पॉडकास्ट में बातचीत के दौरान सईद अजमल ने ICC पर ही सवाल खड़े कर दिए जिससे क्रिकेट की दुनिया में बवाल मच गया। अजमल ने बताया कि कई अंपायर भी कह चुके हैं कि सचिन साफ तौर पर आउट थे। जो फ्रेम नहीं दिखाया गया वो अगर दिखाया जाता तो गेंद पक्के तौर पर मिडिल स्टिक से टकराती।

Also Read: Sanath Jayasuriya Love Story: बीवी की प्राइवेट वीडियो लीक करने वाले इस खिलाड़ी की लव लाइफ है काफी दिलचस्प

मैच में सचिन ने बनाए थे 85 रन

रिव्यू लेने की वजह से सचिन पवेलियन जाने से बच गए और इसके बाद उन्होंने 85 रनों की शानदार पारी खेली और इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया। सचिन की पारी की मदद से इंडिया ने अच्छा स्कोर खड़ा किया। इंडिया की टीम ने पाकिस्तान को 29 रन से हराया था और मैच जीतकर फाइनल में गई थी।

https://youtu.be/vcsK7shSwPE

धोनी को लेकर दिया विवादित बयान

साल 2012 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज खेला गया था जिसमें पाकिस्तान ने दो मैच जीतकर बढ़त बना ली थी। पॉडकास्ट में अजमल ने कहा कि उस वक्त मेरी किस्मत ही खराब थी। सीरीज के तीसरे मैच में उन्होंने 5 विकेट निकाले थे। इस मैच में धोनी ने सिर्फ 18 रन ही बनाए थे और इसके अलावा उन्होंने दो कैच भी छोड़े लेकिन इसके बावजूद धोनी को ही प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। अजमल ने कहा कि मुझे लगता है कि ये अवार्ड उस प्लेयर को देना चाहिए जिसने मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है।