News

सचिन तेंदुलकर बोले- विराट कोहली में अब भी काफी क्रिकेट बाकी, नहीं रुकना चाहिए

एक और एकदिवसीय विश्व कप समाप्त होने के साथ और अब भारत के कई सितारे अपने तीसवें दशक के आसपास हैं, ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि टीम प्रबंधन आगे की चुनौतियों को देखते हुए किस दिशा में सोच रहा है। क्या भविष्य के लिए टीम बनाने के लिए वरिष्ठों को चरणबद्ध तरीके से हटा दिया जाएगा या वे 2024 टी20 विश्व कप और चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र को ध्यान में रखते हुए सेटअप का हिस्सा बने रहेंगे। कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को अगले टी20 विश्व कप के लिए भारत की योजनाओं का हिस्सा होना चाहिए, भले ही दोनों ने पिछले साल से टी20ई नहीं खेला है।

रिपोर्ट्स में आगे दावा किया गया है कि कोहली ने अगले महीने शुरू होने वाले भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के सफेद गेंद वाले मैचों से आराम मांगा है। हालांकि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का मानना है कि कोहली के पास अभी भी भारतीय क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है।

तेंदुलकर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया कि वनडे विश्व कप के दौरान कोहली ने तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया और इस प्रारूप में सर्वकालिक अग्रणी शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। मैंने विराट को भारत के लिए खेलने से पहले भी देखा है। और फिर मैंने उसे एक युवा खिलाड़ी से विकसित होते देखा है। फिर वही खिलाड़ी देश के लिए ऐसी अद्भुत चीजें हासिल करता है। मुझे बहुत खुशी है कि वह ऐसा करने में सफल रहा और मुझे पूरा यकीन है कि यात्रा रुकी नहीं है। उनमें काफी क्रिकेट बाकी है और काफी रन बाकी हैं तेंदुलकर का कहना है कि उन्हें खुशी है कि यह रिकॉर्ड एक भारतीय ने तोड़ा है। सचिन ने कहा- मैं बहुत खुश हूं कि रिकॉर्ड भारत के पास बना हुआ है। मैंने हमेशा कहा है कि रिकॉर्ड भारत का है और अब भी है। कोहली ने वनडे विश्व कप में 700 से अधिक रन बनाए और उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।