Ambati Rayudu, Ruturaj Gaikwad, Ravindra Jadeja
News

Ambati Rayudu: भारतीय खिलाड़ी अंबाती रायडू ने बताया चेन्नई सुपर किंग्स का अगला कप्तान

Ambati Rayudu: भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के धाकड़ बल्लेबाज अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने भारत के उभरते हुए सितारे ऋतुराज गायकवाड के लिए दिल खुश कर देने वाला बयान दिया है। रायडू ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल से सन्यास लिया था। रायडू ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। रायडू और ऋतुराज गायकवाड एक ही टीम के लिए आईपीएल में खेलते थे।

रायडू ने एक इंटरव्यू के दौरान ऋतुराज की तारीफ करते हुए कहा है कि “ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj Gaikwad) के पास चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने का अच्छा मौका है और वो लगभग 10 सालों तक चेन्नई की कमान संभाल सकते है। एम एस धोनी (M S Dhoni) उसे कप्तानी के लिए अच्छे से तैयार कर देंगे।”

Ruturaj Gaikwad: गायकवाड को भारत में खिलाओ

रायडू ने आगे कहा कि “भारतीय टीम को भी ऋतुराज गायकवाड का अच्छे से इस्तेमाल करना चाहिए जो इस समय वो नहीं कर रहे है। उसको तीनों फॉर्मेट की टीम में होना चाहिए।”

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम लंबे समय से कप्तान की तलाश में है। क्योंकि यह धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है और उसके बाद उनके पास कप्तान की समस्या सामने आ जाएगी। हालांकि चेन्नई ने साल 2022 में धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कप्तान बनाया था लेकिन जडेजा की कप्तानी में टीम वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाई जैसा चेन्नई से उम्मीद रहती है। इसी वजह से रविंद्र जडेजा ने बीच सीजन में ही कप्तानी छोड़ दी थी।

Ravindra Jadeja: अच्छा प्रदर्शन न करने के कारण जडेजा ने छोड़ी थी कप्तानी

रविंद्र जडेजा के कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी ने वापस से टीम की कमान संभाली थी लेकिन वो टीम को प्लेऑफ में नहीं पहुंचा पाए थे। लेकिन इस सीजन धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने न सिर्फ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया बल्कि आईपीएल भी जीता था। इस आईपीएल (IPL) के बाद चेन्नई की टीम के लिए कप्तानी का संकट फिर से खड़ा होने वाला है।

ऋतुराज गायकवाड इस समय भारतीय टीम के साथ है लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। गायकवाड ने आखिरी बार भारत (India) के लिए साल 2022 में आयरलैंड के खिलाफ टी 20 मैच खेला था। हालांकि उसके बाद वो चोटिल होने के कारण भारतीय टीम से बाहर हो गए थे। गायकवाड ने 9 टी 20 मुकाबलों में 17 की औसत और 124 के स्ट्राइक रेट से 135 रन बनाए है। वहीं वनडे के 1 मैच में 19 की औसत से 19 रन बनाए है। हालांकि उनको टेस्ट में अभी डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।