ICC Test Ranking Batting, Kane Williamson, Rohit Sharma
News

ICC Test Ranking Batting: केन विलियमसन ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में कायम रखी अपनी बादशाहत, बिना खेले रोहित शर्मा को हुआ नुकसान

ICC Test Ranking Batting: आईसीसी (ICC) ने टेस्ट में बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी कर दी है। इस बार की रैंकिंग में काफी उथल पुथल देखने को मिला है। कुछ बल्लेबाजों को हाल में समाप्त हुए एशेज (Ashes) टेस्ट में अपने प्रदर्शन का फायदा मिला है तो वहीं कुछ को खराब प्रदर्शन का नुकसान हुआ है।

आईसीसी की बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (Kane Williamson) है। विलियमसन काफी समय से नंबर एक के स्थान पर बने हुए है। विलियमसन इस समय चोट की वजह से क्रिकेट से दूर चल रहे है और उनके वर्ल्ड कप तक टीम में वापस आने की संभावना है। उनके 883 रेटिंग प्वाइंट्स है।

Steve Smith: स्मिथ और रूट ने लगाई छलांग

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) को भी एशेज के पांचवे मैच की दूसरी पारी में अच्छा प्रदर्शन करने का फायदा मिला है। रूट को भी 3 पायदान का फायदा हुआ है और वो तीसरे से उछलकर सीधे दूसरे(2) स्थान पर आ गए है। जो रूट के 859 रेटिंग प्वाइंट्स है। वहीं एशेज के पांचवे मैच की दोनों पारियों में पचासा लगाने वाले स्टीव स्मिथ को 2 पायदान का फायदा हुआ है। स्मिथ पांचवे (5) स्थान से उछलकर तीसरे (3) स्थान पर आ गए है। स्मिथ के 842 रेटिंग प्वाइंट्स है।

वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 3 पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) है। आजम ने हाल ही में समाप्त हुई श्रीलंका सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। लेकिन बाकी बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण प्वाइंट कम होने का फायदा बाबर आजम को मिल गया और वो तीसरे (3) स्थान पर आ गए है। बाबर के 829 रेटिंग प्वाइंट्स है।

Marnus Labuschange: मारनस और हेड को हुआ नुकसान

वहीं पांचवे एशेज टेस्ट में खराब प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मारनस लाबूसेन (Marnus Labuachange) को 3 पायदान का नुकसान हुआ है। लाबूसेन बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवे (5) स्थान पर आ गए है। उनके 826 रेटिंग प्वाइंट्स है। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) को 2 पायदान का नुकसान हुआ है। हेड पांचवे टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पाए थे और वो 2 स्थान से लुढ़ककर छठवें (6) स्थान पर पहुंच गए है। हेड के 818 रेटिंग प्वाइंट्स है।

वहीं बल्लेबाजों को टॉप 10 रैंकिंग में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत के इकलौते बल्लेबाज है। वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित को 1 पायदान का फायदा हुआ था लेकिन हैरी ब्रुक ने एशेज में शानदार प्रदर्शन किया है जिसके चलते ब्रुक ने रोहित को पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा के 759 रेटिंग प्वाइंट्स है और वो 10वें स्थान पर है

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।