Rohit Sharma
News

World Cup 2023: रोहित शर्मा ने बताया भारत के लिए वर्ल्ड कप में कौन बनेगा युवराज सिंह

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) को शुरू होने में 50 दिनों से ही ज्यादा का समय बाकी रह गया है। सभी टीमें वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का चयन करने में लगी हुई हैं। सभी टीमें अपने अपने कॉम्बिनेशन को तैयार करने में लगी हुई हैं। लेकिन भारतीय टीम अपनी कॉम्बिनेशन को नहीं ढूंढ पा रही है और उसके लिए वो नए नए खिलाड़ियों को मौके देने में लगी हुई हैं।

इसी को लेकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ा बयान दिया है। मुंबई में एक प्रमोशनल शो के दौरान रोहित शर्मा ने कहा कि, “नंबर 4 हमारे लिए काफी समय से बड़ी समस्या रही है। युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के जाने के बाद से कोई भी खिलाड़ी अपने आप को नंबर 4 पर स्थापित नहीं कर पाया है।”

Shreyas Iyer: चोटिल श्रेयस की वजह से बढ़ी दिक्कत

उन्होंने आगे कहा कि, “श्रेयस (Shreyas Iyer) ने बीच में अपने आप को नंबर 4 में स्थापित करने की कोशिश की थी। उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया था और उनके नंबर 4 पर आंकड़े भी काफी अच्छे थे। लेकिन दुर्भाग्यवश चोटों ने उनके करियर में बड़ी भूमिका अदा की है। ऐसा उनके साथ लगभग 4–5 सालों से हो रहा है। चोट हमारे लिए बहुत बड़ी समस्या रही है। कई खिलाड़ी चोटिल हुए हैं जिनकी वजह से उस स्थान पर हमेशा नए खिलाड़ियों को मौका देना पड़ता है।”

भारतीय टीम के नंबर 4 पिछले कई सालों से बड़ी समस्या भी रही है। भारत के 2019 वर्ल्ड कप में हार का बड़ा कारण नंबर 4 पर किसी भी बल्लेबाज को निरंतर मौका न मिलना है। हालांकि अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने वर्ल्ड कप 2019 के पहले अच्छा प्रदर्शन किया था और अपनी जगह टीम में पक्की कर ली थी लेकिन वर्ल्ड कप से पहले कुछ खराब मैचों की वजह से अंबाती रायुडू का वर्ल्ड कप खेलने का सपना पूरा नहीं हो पाया था।

Virat Kohli: कोहली ने की थी रायुडू की तारीफ

तब रायुडू की भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने खूब तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि रायुडू अब हमारे लिए नंबर 4 पर खेलेंगे लेकिन वर्ल्ड कप में उनकी जगह विजय शंकर (Vijay Shankar) को मौका दिया गया था। बता दें, कि भारत का सफर सेमीफाइनल के बाद खत्म हो गया था

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।