ICC Test Ranking Batting, Kane Williamson, Rohit Sharma
News

ICC Test Ranking Batting: केन विलियमसन ने आईसीसी रैंकिंग में कायम की बादशाहत, रोहित शर्मा ने भी दिखाया जलवा

ICC Test Ranking Batting: आईसीसी (ICC) ने टेस्ट में बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी कर दी है। इस बार की रैंकिंग में काफी उथल पुथल देखने को मिला है। कुछ बल्लेबाजों को हाल में समाप्त हुए एशेज (Ashes) टेस्ट में अपने प्रदर्शन का फायदा मिला है तो वहीं कुछ को खराब प्रदर्शन का नुकसान हुआ है।

आईसीसी की बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (Kane Williamson) है। विलियमसन काफी समय से नंबर एक के स्थान पर बने हुए है। विलियमसन इस समय चोट की वजह से क्रिकेट से दूर चल रहे है और उनके वर्ल्ड कप तक टीम में वापस आने की संभावना है। उनके 883 रेटिंग प्वाइंट्स है।

Marnus Labuachange: मारनस ने भी लगाई छलांग

वहीं चौथे एशेज टेस्ट की दूसरी पारी में शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मारनस लाबूसेन (Marnus Labuachange) को 3 पायदान का फायदा हुआ है। लाबूसेन बल्लेबाजों को रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए है। उनके 869 रेटिंग प्वाइंट्स है और वो अभी केन विलियमसन से 14 प्वाइंट्स पीछे है।

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) को भी एशेज के चौथे मैच की पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन करने का फायदा मिला है। रूट को भी 3 पायदान का फायदा हुआ है और वो 6वें से उछलकर सीधे 3 स्थान पर आ गए है। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) को 2 पायदान का नुकसान हुआ है। हेड चौथे टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पाए थे और वो 2 स्थान से लुढ़ककर 4 स्थान पर पहुंच गए है। हेड के 847 रेटिंग प्वाइंट्स है।

Travis Head: बाबर आजम और ट्रेविस हेड फिसले

वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 5 पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) है। आजम ने हाल ही में समाप्त हुई श्रीलंका सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है जिसके चलते उनको 2 पायदान का नुकसान हुआ है और वो तीसरे से फिसलकर पांचवे स्थान पर आ गए है। बाबर के 835 रेटिंग प्वाइंट है और वो ट्रेविस हेड से अभी 12 रेटिंग प्वाइंट्स पीछे चल रहे है।

वहीं बल्लेबाजों को टॉप 10 रैंकिंग में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत के इकलौते बल्लेबाज है। वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित को 1 पायदान का फायदा हुआ है और वो दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) के साथ 9वें नंबर पर आ गए है। रोहित शर्मा के 759 रेटिंग प्वाइंट्स है। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।