Rohit Sharma Game Time to Guys IND vs Ban |
News

Rohit Sharma Game Time to Guys IND vs Ban: ‘गेम टाइम’ के चक्कर में बांग्लादेश को मिल गई जीत, रोहित शर्मा ने ये बताई वजह

Rohit Sharma Game Time to Guys IND vs Ban: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को कोलंबो में एशिया कप के अंतिम सुपर फोर मैच में बांग्लादेश टीम से मिली छह रन की हार के बाद अंतिम एकादश में किये पांच बदलाव पर कहा कि वे व्यापक पहलू को देखते हुए कुछ अन्य खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे।

Rohit Sharma Game Time to Guys IND vs Ban: रोहित शर्मा बोले कि कुछ खिलाड़ियों को आजमाना जरूरी था

हालांकि इस मुकाबले का नतीजा मायने नहीं रखता था। इसलिये भारतीय कप्तान ने अंतिम एकादश में पांच बदलाव किये। उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘‘हम विश्व कप को देखते हुए अन्य खिलाड़ियों को भी ‘गेम टाइम’ देना चाहते थे। हम इस मैच में जैसा खेलना चाहते थे, वैसा नहीं हुआ। हम कुछ ऐसे खिलाड़ियों को लाना चाहते थे, जो विश्व कप में खेल सकते हैं।’’

Also Read: INDIA vs BANGLADESH Asia Cup Match Shubman Gill Batting: धीमी पिच पर शुभमन गिल ने ऐसे जड़ा शतक, खुद ही बताया रहस्य

रोहित ने अक्षर पटेल की भी प्रशंसा की जिन्होंने अंत में 42 रन की पारी खेली। उन्होंने कहा, ‘‘अक्षर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन वह मैच खत्म नहीं कर सके। लेकिन श्रेय बांग्लादेश के गेंदबाजों को जाता है।’’

इससे पहले 266 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। कप्तान Rohit Sharma दूसरी हो गेंद पर डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज तंजीम हसन (Tanzim Hasan) की गेंद पर कैच आउट हो गए। तंजीम यही नहीं रुके और भारत की तरफ से डेब्यू कर रहे तिलक वर्मा (Tilak Varma) को अपने दूसरे ओवर में बोल्ड कर दिया।

यह पहली बार नहीं है जब तंजीम ने तिलक को आउट किया है। इसके पहले अंडर 19 वर्ल्ड कप में भी तंजीम तिलक को आउट कर चुके है। चोट से वापसी के बाद लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल (K L Rahul) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने दबाव को झेलते हुए पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया।

K L Rahul: ज्यादा डिफेंसिव होना बनी समस्या

राहुल शर्मा इस मैच में थोड़े सुरक्षात्मक तरीके से खेल रहे थे और रन रेट का दबाव बढ़ते ही वो गलत शॉट खेलकर आउट हो गए। ईशान किश भी इस मैच में कुछ नहीं कर सके। टी20 क्रिकेट में आग लगाने वाले सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर वनडे में मिले मौके को बर्बाद कर दिया है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।