News

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज बने रोहित शर्मा, क्रिस गेल का रिकार्ड तोड़ा

रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन जारी है और वह विश्व कप में सर्वाधिक छक्के लगाने का नया रिकॉर्ड बनाने में सफल रहे। भारतीय कप्तान अब टूर्नामेंट में 51 छक्कों के साथ वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल से आगे निकल गए हैं, जिन्होंने पहले 49 छक्कों का रिकॉर्ड बनाया था।

रोहित शर्मा भारत को शानदार शुरुआत देने में कामयाब रहे क्योंकि वह विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में 29 गेंदों पर 47 रन बनाने में सफल रहे। उनकी आक्रामक पारी ने शुबमन गिल को सेट होने के लिए आवश्यक समय दिया क्योंकि वह अपना अर्धशतक भी पार करने में सफल रहे और बोर्ड पर एक बड़े स्कोर के लिए तैयार दिख रहे हैं।

टूर्नामेंट में सर्वाधिक छक्कों की सूची में एक और उल्लेखनीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल हैं जो वर्तमान में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच विजेता दोहरे शतक के साथ बिल्कुल नए स्तर पर हैं। वह वर्तमान में 43 अधिकतम पर है और एक बड़ी पारी के साथ, वह खुद को शीर्ष पर पा सकता है। रोहित शर्मा ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है क्योंकि वह टीम को अच्छी शुरुआत देने के लिए अपने जोखिम भरे दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़कर नेतृत्व कर रहे हैं और दूसरों को सेट होने और बड़ी पारी खेलने का समय दे रहे हैं।

भारतीय कप्तान ने टूर्नामेंट में अब तक 550 रन बनाए हैं और वह टूर्नामेंट में शीर्ष 10 रन बनाने वाले खिलाड़ियों में भी शामिल हैं। उनके नेतृत्व के साथ-साथ बल्ले से उनके योगदान ने भारतीय टीम को लीग चरणों में नौ में से नौ जीत के साथ एक आदर्श रिकॉर्ड बनाने में सक्षम बनाया है और उम्मीद है कि वह हर संभव प्रयास करके ट्रॉफी घर लाएंगे।