Rishabh Pant, World Cup
News

Rishabh Pant: वर्ल्ड कप से पहले Team India को मिली खुशखबरी, दिग्गज विकेटकीपर ने शुरू की बल्लेबाजी

Rishabh Pant: भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप (World Cup) से पहले एक अच्छी खबर सामने आई है। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कार एक्सीडेंट से अच्छी तरह से उभर रहे है। जिसका संकेत तब देखने को मिला जब स्वतंत्रता दिवस के दिन ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आए। ऋषभ पंत एक एग्जीबिशन मैच में खेल रहे थे जहां पर उन्होंने बल्लेबाजी भी की है।

Riahabh Pant Accident: दिसंबर में हुआ था कार हादसा 

ऋषभ पंत का दिसंबर 2022 में भयानक कार एक्सीडेंट हो गया था। जिसके बाद उनके जल्द क्रिकेट में वापसी करने की संभावना बहुत कम थी। लेकिन जिस प्रकार से ऋषभ पंत रिकवर हो रहे है उस प्रकार से वो जल्द ही भारतीय टीम में खेलते हुए नजर आएंगे। लेकिन आपको बता दें, कि ऋषभ पंत इसी साल होने वाले एशिया कप (Asia Cup) और वर्ल्ड कप में नहीं खेल खेल पाएंगे। क्योंकि वो अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए है।

पंत मैच के दौरान अपने पुराने रंग में नजर आए। पंत उसी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे जिस कारण से पूरी दुनिया के गेंदबाज उनसे डरते है। हालांकि पंत अपनी बल्लेबाजी के दौरान भाग नहीं रहे थे। पंत इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA), बैंगलोर में है। जहां पर वो अपना रिहैब कर रहे है ताकि वो जल्दी से फिट होकर भारतीय टीम में वापस आ सके।

World Cup: वर्ल्ड कप में खल रही है पंत की कमी

पंत की कमी को इसी बात से समझा जा सकता है कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप से 2 महीने पहले भी अभी नंबर 4 के बल्लेबाज की तलाश कर रही है। पंत अगर फिट होते तो वो ही नंबर 4 पर वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी करते हुए नजर आते। पंत ने अपने आखिरी वनडे मैच में नंबर 4 पर खेलते हुए शतक लगाकर भारत को इंग्लैंड के खिलाफ जीत दिलाई थी।

पंत जिस तेजी से रिकवर हो रहे है वो भारतीय टीम के लिए अच्छे संकेत भी है। पंत के जाने के बाद से ही भारतीय टीम टेस्ट टीम में एक विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश कर रही है। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने के एस भरत (K S Bharat) को मौका दिया था लेकिन वो उन मौकों को भुना नहीं पाए और टीम से बाहर हो गए। हालांकि अब वेस्टइंडीज दौरे पर ईशान किशन (Ishan Kishan) को मौका दिया गया था जहां उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन उनकी असली परीक्षा साउथ अफ्रीका दौरे पर होगी जहां पर बल्लेबाजी करना कठिन माना जाता है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।