Rishabh Pant
News

Rishabh Pant: विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर आया बड़ा अपडेट, जिम में वर्कआउट का वीडियो वायरल, फैंस काफी खुश

भारत के जांबाज विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant को सभी जानते हैं, भले ही आज वे क्रिकेट टीम से बाहर हैं लेकिन उसका कारण बहुत बड़ा है। अगर बात Rishabh Pant के विकेटकीपर बल्लेबाज की की जा रही है तो उनके जैसे बल्लेबाजी कोई नहीं कर सकता।

Rishabh Pant क्यों हैं क्रिकेट टीम से बाहर?

जानकारी के लिए आप सभी को बता दे, कि ऋषभ पंत का 30 दिसंबर 2022 को कार एक्सीडेंट्स हो गया था जिसमे वे बुरी तरह घायल हो गए। कार भले ही ऋषभ पंत चला रहे थे लेकिन इस एक्सीडेंट में उनका सब कुछ चला गया। ऋषभ पंत अपने पैरों पर खड़े भी नहीं हो पा रहे थे जिस दौरान वे क्रिकेट टीम से बाहर हो गए।

एक्सीडेंट के दौरान हेलीपैड से उन्हें देहरादून के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया और उनका इलाज शुरू किया।

हालत में सुधार

पहले से Rishabh Pant की हालत में काफी सुधार देखा गया है जिसका सबूत सोशल मीडिया है। वे अपने रिकवरी की फोटो, वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार डाल रहे हैं ताकि उनके फैन को उनकी हालत की अपडेट मिलती रहे। अभी हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाली है जिसमें देखा गया है कि वे जिम में वर्कआउट कर रहे हैं और खून पसीना बहा रहे हैं। इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है, “आपको वो मिलता है जिसकी आप कामना करते हैं, वो नही जो आप चाह रहे हो!”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant)

Rishabh Pant की इस वीडियो के द्वारा वे अपने फैंस को यह बताना चाह रहे हैं कि वह बिना सहारे के चल रहे हैं, जिम में वर्कआउट कर रहे हैं और अपने दोस्तों के साथ एक्टिविटी में हिस्सा ले रहे हैं जिन्हें देखकर ऋषभ पंत के फैंस काफी खुश है और उनके लौटने का इंतजार कर रहे हैं।

कहां है Rishabh Pant?

इस समय ऋषभ पंत नेशनल क्रिकेट एकेडमी में है, क्रिकेट टीम में वापसी करने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। ऋषभ दिन-रात मेहनत कर रहे हैं, जिसे देखकर लग रहा है कि उनकी हालत में पहले से काफी सुधार आ गया है। ऋषभ पंत ने साल 2022 दिसंबर में आखिरी बार बांग्लादेश के साथ सीरीज मैच खेला था, बाद में उनका एक्सीडेंट हो जाने के कारण ऋषभ कोई मैच नहीं खेल पाए।

भारत के मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज से निदेशक श्याम शर्मा और हरीश सिंगला ने इस महीने के शुरुआती दौर में ऋषभ पंत से मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया। ऋषभ की हालत को देखकर श्याम शर्मा ने कहां है कि तुम पहले से काफी बेहतर हो और टीम में जल्दी वापसी करोगे।

Rishabh Pant की वापसी

ऋषभ की वापसी को लेकर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। कि वे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे या नहीं। लेकिन कहा जा रहा है कि अभी कुछ समय के लिए उन्हें टीम से बाहर रहना होगा।

भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant जैसा कोई खिलाड़ी नहीं है, वे तीनों फॉर्मेट खेलते हैं जो आज तक कोई नहीं खेल पाया है। उनकी परफॉर्मेंस को देखने के लिए प्रशंसकों की काफी भीड़ उमड़ जाती है। अभी तक उन्होंने 33टेस्ट मैच, 30वनडे और 66 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

Also Read: Ashes 2023: जैक क्रॉली और जो रूट ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में दिलाई बढ़त

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी के लिए उनके फैंस इंतजार कर रहे हैं और उनके हालत में सुधार आने के लिए कामना भी कर रहे हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर कई ऐसे लोग भी हैं जिनका मानना है कि टीम इंडिया पर पंत के लिए वापसी करना काफी मुश्किल है क्योंकि टीम इंडिया के पास पंत के कई सारे ऑप्शंस खुल चुके हैं।