Rishabh Pant
News

तिरुपति बालाजी के दरबार में पहुंचे ऋृषभ पंत और अक्षर पटेल, तस्वीरें वायरल

ऋषभ पंत और अक्षर पटेल आध्यात्मिक रूप से विश्व कप सीज़न का आनंद ले रहे हैं क्योंकि दोनों को हाल ही में आंध्र प्रदेश के तिरुपति में पवित्र भगवान बालाजी मंदिर में दर्शन करते देखा गया था। दोनों क्रिकेटर फिटनेस समस्याओं के कारण घरेलू विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने से चूक गए।

पंत पिछले साल के अंत में हुई एक कार दुर्घटना से उबर रहे हैं, जबकि एक्सर की फिटनेस क्वाड्रिसेप्स स्ट्रेन के कारण बाधित हो गई थी। एक प्रशंसक द्वारा अपलोड की गई तस्वीर में, पवित्र मंदिर के दर्शन के दौरान दोनों क्रिकेटर अब अच्छी स्थिति में दिख रहे हैं। अक्षर और पंत दोनों को एक साथ तस्वीर के लिए पोज़ देते हुए दक्षिणी क्षेत्र के पारंपरिक सफेद कपड़े पहने देखा जा सकता है। तस्वीर को एक प्रशंसक ने एक्स पर अपलोड किया और लिखा, “ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ने भगवान बालाजी मंदिर के दर्शन किए।”

कई प्रशंसकों ने छवि पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सुझाव दिया कि इस जोड़ी ने अब अप्रत्यक्ष रूप से भारत के आगामी गेम जीतने की संभावनाओं में योगदान दिया है। उनमें से एक ने लिखा, “दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की एक और जीत।”

एक पल को ऐसा लग रहा था कि ऋषभ पंत की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अनुपस्थिति महसूस हो रही है क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि क्रिकेटर जल्द ही वापसी करेंगे। उन्होंने लिखा, ”ऋषभ पंत को जल्द ही एक्शन में वापस देखना चाहता हूं।”एक अन्य उत्तर ने 2027 विश्व कप की संभावनाओं में दोनों की संभावनाओं को निष्पक्ष कर दिया। उन्होंने कहा, ”विश्व कप 2027 के भविष्य के सितारे। चौथे ने लिखा, “भगवान बालाजी के आशीर्वाद से भारत विश्व कप जीतेगा। नमो वेंकटेश्वर”

ऋषभ पंत घरेलू मैदान पर भारत के विश्व कप अभियान से गायब प्रमुख हस्तियों में से एक हैं। दिसंबर 2022 में दिल्ली से रूड़की की यात्रा के दौरान अपनी कार पर नियंत्रण खोने के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज एक दुर्घटना का शिकार हो गए थे। तब पंत को एक स्थानीय बस चालक ने बचाया था और पूर्ण निदान के लिए निकटतम चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया था।

बताया गया कि खिलाड़ी के सिर और दाहिने टखने पर चोट लगी है। पंत ने तब से अपने समय का बड़ा हिस्सा बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में ठीक होने में बिताया है। स्टार क्रिकेटर ने अपने करियर में भारत के लिए कुछ उल्लेखनीय जीत दर्ज की हैं। उनका सबसे यादगार प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट में आया।

जबकि, अक्षर पटेल पिछले साल भारत के लिए नियमित खिलाड़ी थे और उनका आखिरी प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप में था। चोट लगने से पहले ऑलराउंडर ने भारत के लिए 42 रन बनाए। इसके चलते भारत में इस प्रतिष्ठित आयोजन में उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को लिया गया।